रोहित शर्मा नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का बादशाह, शिखर धवन ने बताया

Shikhar Dhawan on Badshah of World Cricket: विश्व क्रिकेट का बादशाह कौन है. इसको लेकर धवन ने अपनी राय दी है और उस क्रिकेटर का नाम बताया है जिसे वो विश्व क्रिकेट का बादशाह मानते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
K

Badshah of World Cricket: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने उस क्रिकेटर का नाम बताया है जिसे वो विश्व क्रिकेट का बादशाह मानते हैं. धवन ने स्पोर्ट्स एंकर शेफाली बग्गा के साथ इंटरव्यू में उस क्रिकेटर के नाम का ऐलान किया है. इंटरव्यू में धवन से पूछा गया कि आप विश्व क्रिकेट का बादशाह किसे मानते हैं. इस सवाल पर गब्बर ने रिएक्ट किया और सीधे तौर पर उन्होंने विराट कोहली (Shikhar Dhawan on Virat Kohli) का नाम लिया. यानी धवन, किंग कोहली का विश्व क्रिकेट का बादशाह मानते हैं. धवन ने भारत के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा का नाम नहीं लिया है. 

इसके अलावा धवन ने भारतीय क्रिकेट का एंग्री यंग मैन कोहली को नहीं बल्कि सिराज को माना है. इंटरव्यू के दौरान धवन ने कई मजेदार सवालों के जवाब दिए, धवन से ये भी पूछा गया कि विश्व क्रिकेट का दबंग कौन है तो इसपर भारतीय गब्बर ने सीधे तौर पर हार्दिक पंड्या का नाम लिया है. 

विराट कोहली की टेस्ट में 9 महीने बाद वापसी

भारत के किंग कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते दिखेंगे. 9 महीने के बाद कोहली टेस्ट मैच खेलते नजर आएंगे. पिछले सीरीज के दौरान कोहली पिता बनने वाले थे. इसलिए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. अब एक बार फिर किंग कोहली टेस्ट में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे. 

Advertisement

27,000 रन से 58 रन दूर हैं विराट कोहली (Virat Kohli record)

विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका होगा. कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 रन पूरा करने से केवल 58 रन दूर हैं. ऐसा करते ही कोहली सचिन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में 27,000 रन पूरा करने वाले दुनिया के चौथे क्रिकेटर बन जाएंगे. तेंदुलकर ने 623 पारियों में 27000 इंटरनेशनल रन पूरे किए थे. वहीं, अबतक कोहली ने  591 इंटरनेशनल पारियों में 26,942 रन बनाए हैं. यानी कोहली के पास सबसे तेज 27000 रन पूरा करने का मौका होगा. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक 27000 रन सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और श्रीलंका के कुमार संगकारा ने पूरे किए हैं. वहीं, विराट कोहली के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 रन 600 से कम पारियां खेलकर पूरा करने का मौका होगा. वो ऐसा करने वाले 147 साल के क्रिकेट इतिहास के इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे. 

Advertisement

19 सितंबर को पहला टेस्ट मैच 

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई में खेलेगी. बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम है. बता दें कि बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत हासिल की है. बांग्लादेश की टीम बुलंद हौसले लेकर भारत आ रही है. ऐसे में बांग्लादेश और भारत के बीच टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence
Topics mentioned in this article