रोहित शर्मा नहीं, बल्कि इस दिग्गज की कप्तानी में खुद को सबसे सुरक्षित मानते थे जसप्रीत बुमराह, गेंदबाज का खुलासा

Jasprit Bumrah on India Captainship: जसप्रीत बुमराह ने इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप में अपने सबसे फेवरेट मोमेंट को लेकर भी खुलासा किया. बुमराह ने कहा  कि फाइनल में जब आखिरी गेंद फेंकी गई वह मेरे लिए सबसे खास था

Advertisement
Read Time: 2 mins
J

Jasprit Bumrah on Indian team best Captain: भारत के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक बड़ा बयान दिया है. बुमराह ने उस कप्तान के बारे में खुलासा किया है जिनकी कप्तानी में वो खुद को सबसे ज्यादा सुरक्षित मानते थे. इंडियन एक्सप्रेस के साथ इंटरव्यू में बुमराह ने इस बात का खुलासा किया है. बुमराह ने न तो रोहित शर्मा का नाम लिया है और न ही विराट कोहली का नाम लिया है. बुमराह ने एम एस धोनी को बतौर कप्तान सबसे बेहतरीन माना है. बुमराह ने इंटरव्यू में कहा, "धोनी ने मुझे बहुत सुरक्षा प्रदान की.. उन्हें अपनी सूझबूझ पर बहुत भरोसा है और वे बहुत ज़्यादा योजना बनाने में विश्वास नहीं करते थे. "

इसके अलावा बुमराह ने विराट कोहली को लेकर भी बात की और कहा, "विराट  ऊर्जा से भरे हुए हैं, जुनूनी हैं, दिल से खेलते हैं..उन्होंने फिटनेस के मामले में हमें आगे बढ़ाया. अब विराट कप्तान नहीं हैं, लेकिन वे अभी भी एक नेता की ही तरह हैं. कप्तानी एक पद है, लेकिन एक टीम को 11 लोग चलाते हैं."

वहीं, बुमराह ने रोहित शर्मा को लेकर भी अपनी बात रखी है. बुमराह ने रोहित को लेकर कहा, "रोहित  कुछ कप्तानों में से एक हैं, जो बल्लेबाज होने के बावजूद गेंदबाजों के प्रति सहानुभूति रखते हैं.. वह खिलाड़ियों की भावनाओं को समझते हैं और जानते हैं कि एक खिलाड़ी किस दौर से गुजर रहा है.. रोहित सख्त नहीं हैं, वे फीडबैक के लिए खुले हैं."

Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप में अपने सबसे फेवरेट मोमेंट को लेकर भी खुलासा किया. बुमराह ने कहा  कि फाइनल में जब आखिरी गेंद फेंकी गई वह मेरे लिए सबसे खास था. हम वर्ल्ड कप जीतने में सफल हो गए थे. वह फिलिंग मैं कभी नहीं भूल सकता हूं. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में बुमराह ने गजब की गेंदबाजी की थी और 15 विकेट लेने में सफल रहे थे. बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था. 

Advertisement

ये भी पढ़े-  हेनरिक क्लासेन नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का सबसे बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया

Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी