जोस बटलर और एबी डिविलियर्स नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है T20 क्रिकेट का बादशाह, वसीम अकरम ने बताया

 Wasim Akram, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने उस क्रिकेटर के नाम का ऐलान किया है जो वर्तमान क्रिकेट में टी-20 क्रिकेट का नया बादशाह है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Wasim Akram on Surya kumar yadav: पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram on Suryakumar Yadav Fearless Batting) ने वर्तमान क्रिकेट में खासकर टी-20 क्रिकेट का सबसे धुआँधार बल्लेबाज कौन है, इसको लेकर बात की है. वसीम ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए अपनी राय रखी है. वसीम ने कोहली और रोहित को टी-20 क्रिकेट का बादशाह नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव को टी-20 क्रिकेट का बादशाह करार दिया है. वसीम ने सूर्या को टी-20 क्रिकेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना है. 

वसीम अकरम ने अपनी बातचीत में ये भी बताया है कि "सूर्या के खिलाफ गेंदबाजों को किस तरह से गेंदबाजी करनी चाहिए. अकरम ने कहा कि, गेंदबाजों को सबसे पहले यह काम करना चाहिए कि उनके अंदर नेगेटिविटी नहीं आनी चाहिए. देखिए सूर्या के पास कई सारे शॉट्स हैं और वो अपनी पारी के दौरान खेलते हैं. ऐसे में एक शॉट तो वो ऐसा मारेंगे जिसमें वो गलती करेंगे. ऐसे में गेंदबाजों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए. "

वसीम ने कहा कि "गेंदबाजों को सबसे पहले अराउंड द विकेट जाना होगा और फिर ऑफ स्टंप पर वाइड यॉर्कर मारना होगा, जैसा ब्रावो अपनी गेंदबाजी के दौरान किया करते थे. वो आजकर कोई नहीं करता. वो देखिए आएगी प्रैक्टिस से. "

वसीम ने कहा कि "गेंदबाजों को सबसे पहले अराउंड द विकेट जाना होगा और फिर ऑफ स्टंप पर वाइड यॉर्कर मारना होगा, जैसा ब्रावो अपनी गेंदबाजी के दौरान किया करते थे. वो आजकर कोई नहीं करता. वो देखिए आएगी प्रैक्टिस से. " पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा कि, यदि मुझे सुर्या के खिलाफ गेंदबाजी करना होता तो मैं इसी तरह की गेंदबाजी करता, फील्डिंह पोजिशन को चेंज करता.  मैं अपनी गेंदबाजी में ये चालाकियां करता. शायद मुझे भी मार पड़ती लेकिन विकेट लेने की उम्मीद बनी रहती."

ये भी पढ़े-  "सिर्फ़ 10-15 गेंदों में बदल देता था मैच...", हरभजन सिंह ने इस बल्लेबाज को बताया विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर

स्विंग के सुल्तान ने सीधे तौर पर कहा कि ,"मैं उसके सामने फील्ड चेंज करता, कम से कम मैं उसके खिलाफ प्रेडिक्टेबल नहीं होता. "

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?
Topics mentioned in this article