एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल नहीं बल्कि IPL में इस खिलाड़ी से डरते थे गौतम गंभीर, खुद किया खुलासा

 Gautam Gambhir on Rohit Sharma:  आईपीएल (IPL) में एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल (AB de Villiers, nor chris gayle) ने अपने कारनामें से विश्व क्रिकेट को चौंकाया है

Advertisement
Read Time: 2 mins
G

 Gautam Gambhir on Rohit Sharma:  आईपीएल (IPL) में एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल (AB de Villiers, nor chris gayle) ने अपने कारनामें से विश्व क्रिकेट को चौंकाया है. डिविलियर्स और गेल जब भी किसी टीम के खिलाफ खेलते थे, तो विरोधी टीम के कप्तान की हालत हमेशा पतली रहा करती थी. यही कारण है कि डिविलियर्स और गेल को आईपीएल का सबसे खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है लेकिन केकेआर के पूर्व कप्तान और वर्तमान में मेंटॉर गौतम गंभीर इससे अलग सोचते हैं. दरअसल, जब आईपीएल में गंभीर खेला करता थे तो उन्हें न तो डिविलियर्स और ना ही क्रिस गिल से खौंफ खाते थे, बल्कि गंभीर को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से डर लगता था. 

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए गंभीर ने अपनी बात रखी और कहा कि, "रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी थे जिसके लिए ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ती थी. रोहित ही मेरे लिए ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने मुझे काफी परेशान किया है. उनके खिलाफ मैच होता था तो उस दिन से पहले मेरी रातों की नींद उड़ जाती थी". 

गंभीर ने आईपीएल में केकेआर को अपनी कप्तानी में दो बार खिताब दिलाया है. गंभीर ने कहा कि, "जब मैं कप्तान था तो मैंने किसी दूसरे खिलाड़ी के लिए कभी भी कोई प्लान नहीं बनाया लेकिन रोहित के लिए हमने प्लान ए, प्लान बी और प्लान सी तक बनाया है. रोहित मेरे लिए वो बल्लेबाज थे जो बड़े आसानी से मैच को पलट सकते हैं. यही कारण था कि जब भी उनके खिलाफ मैच होता तो हमें काफी प्लान बनानी पड़ती थी."

Advertisement
Advertisement

बता दें कि इस बार आईपीएल मार्च में होना है. गंभीर एक बार फिर केकेआर से जुड़ गए हैं. पहले गंभीर लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम के मेंटॉर थे लेकिन अब वो केकेआर के मेंटॉर बन गए हैं. अब देखना है कि बतौर मेंटॉर गंभीर केकेआर को फिर से खिताब दिलाने का काम कर पाएंगे या नहीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat