2 कैरेबियन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पर पड़े भारी, क्या आपने देखी कातिलाना बल्लेबाजी?

West Indies won by 35 runs: वार्म-अप मैच में ही कैरेबियन खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है. टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निकोलस पूरन ने 300.00 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की, जबकि कैप्टन रोवमैन पॉवेल 208.00 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
N

Nicholas Pooran, West Indies won by 35 runs: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मेन मुकाबलों से पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम वार्म-अप मैच में आमने सामने हुई. इस दौरान कैरेबियन खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला. खासकर निकोलस पूरन और कैप्टन रोवमैन पॉवेल का. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए वार्म-अप मैच में ही विस्फोटक बल्लेबाजी का मुआयना कराया. 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

पोर्ट ऑफ स्पेन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन ने महज 25 गेंदों में 300.00 की स्ट्राइक रेट से 75 रन कूट दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के निकले. 

पॉवेल ने भी जमाया रंग

पूरन के अलावा अभ्यास मैच में कप्तान रोवमैन पॉवेल ने भी जमकर अपना जलवा बिखेरा. उन्होंने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों का सामना किया. इस बीच 208.00 की स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 4 चौके और 4 छक्के निकले. 

रदरफोर्ड भी चमके

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शेरफेन रदरफोर्ड 18 गेंद में 47 और पारी का आगाज करते हुए जॉनसन चार्ल्स 31 गेंद में 41 रन का योगदान देने में कामयाब रहे. 

इंगलिस की जुझारू पारी

वेस्टइंडीज की तरफ से मिले 258 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 222 रन ही बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए जोश इंगलिस ने जरूर अर्धशतक जड़ा, लेकिन वह भी अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. 

इंगलिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मुकाबले में कुल 30 गेंदों का सामना किया. इस बीच 183.33 की स्ट्राइक रेट 55 रन बनाने में कामयाब रहे. उनके अलावा टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर नाथन एलिस रहे. एलिस ने 22 गेंद में 39 रन की पारी खेली.

Advertisement
एडम जम्पा ने चटकाए 2 विकेट

अभ्यास मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जहां एडम जम्पा ने सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. वहीं टिम डेविड और एश्टन एगर 1-1 विकेट चटकाए. 

जोसेफ और मोती को मिली 2-2 सफलता

वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती को क्रमशः 2-2 सफलता हाथ लगी. इनके अलावा अकील होसेन, शमर जोसेफ और ओबेद मैककॉय ने क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- बाबर आजम ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?