नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लैमिछाने बलात्कार केस में दोषी करार

रिपोर्ट में कहा गया कि अगली सुनवाई में जेल की सजा तय होगी. वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लैमिछाने बलात्कार केस में दोषी करार

sandeep lamichhane: नेपाल के पूर्व कप्तान संदीप लैमिछाने

काठमांडू:

sandeep lamichhane: नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिचाने को एक अदालत ने शुक्रवार को नाबालिग से बलात्कार का दोषी करार दिया है नेपाल की अदालत ने जनवरी में लामिचाने को रिहा कर दिया था जिन्हें पिछले साल अगस्त में 17 साल की लड़की द्वारा काठमांडू के एक होटल के कमरे में बलात्कार का आरोप लगाने के बाद गिरफ्तार किया गया था. तेईस साल के लामिचाने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं. उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए पदार्पण किया था.

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: "वह टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार ही नहीं..." पूर्व गेंदबाज ने प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर दिया बड़ा बयान


काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार न्यायाधीश शिशिर राज ढकाल की एकल पीठ ने शुक्रवार को आदेश पारित किया. अंतिम सुनवाई रविवार को शुरू हुई थी. काठमांडू जिला अदालत ने शुक्रवार को लामिचाने को बलात्कार का दोषी ठहराया. रिपोर्ट में कहा गया कि अगली सुनवाई में लामिचाने की जेल की सजा तय होगी. वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. 12 जनवरी को पाटन उच्च न्यायालय ने उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था.

कुछ ऐसा रिकॉर्ड रहा संदीप का

लेग स्पिनर संदीप ने नेपाल के लिए खासी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली. लैमिछाने ने खेले 51 वनडे मैचों में 112 विकेट लिए, तो 52 टी-20 मैचों में उन्होंने 98 विकेट लिए. यही वह प्रदर्शन था, जिसने उन्हें नेपाल की कप्तानी दिलाई. इसके अलावा संदीप साल 2018 में आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी बने. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने बीस लाख रुपये में खरीदा था. पहले साल उन्होंने 3 मैचों में पांच विकेट लिए, तो 2019 में संदीप ने खेले 6 मैचों में 8 विकेट लिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com