Wasim Akram,: आईपीएल, पीएसएल नहीं बल्कि इस क्रिकेट लीग को वसीम अकरम ने बताया दुनिया का सबसे रोंमांचकारी प्रारूप

Wasim Akram on T10 League, नेशनल क्रिकेट टी10 लीग में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, जिनके नाम हैं अटलांटा किंग्स सीसी, डलास लोनस्टार्स सीसी, शिकागो सीसी, न्यूयॉर्क लायंस सीसी, टेक्सास ग्लेडिएटर्स सीसी और लॉस एंजिल्स वेव्स सीसी हैं. इस लीग में सचिन तेंदुलकर, वसीम अकरम, विवियन रिचर्ड्स जैसे दिग्गज भी जुड़े हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

Wasim Akram on T10 League: पाकिस्तान के पूर्व महान दिग्गज वसीम अकरम ने NCL (National Cricket League)के ब्रांड एम्बेसडर हैं. वसीम ने "सिक्स्टी स्ट्राइकर्स" टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर अपनी खुशी जताई है. पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने माना है कि क्रिकेट को विश्व स्तर पर नई पहचान दिलाने के लिए टी-10 फॉर्मट सबसे बेस्ट फॉर्मेट है. बता दें कि दुनिया भर में अब टी20 के बाद टी-10 लीग का चलन शुरू हो चुका है. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप के कुछ मैच अमेरिका में खेले गए थे. जिसने क्रिकेट को नई पहचान दिलाई थी. अब टी10 टूर्नामेंट का आयोजन भी यूएसए में किया जाने लगा है. उन्हीं में से एक है. "सिक्स्टी स्ट्राइकर्स टूर्नामेंट जो यूएसए में खेला जा रहा है. 

स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,  "अमेरिकन लोगों के लिए यह फॉर्मेट काफी बेहतर है. अमेरिका में टी-10 लीग को काफी पहचान मिलेगी. मुझे पूरी उम्मीद है. अबतक इस लीग को काफी सफलता मिल चुकी है. NCL के लिए यह बड़ी बात है."

बता दें कि अमेरिका में लोग बेसबॉल ज्यादा खेलते हैं ऐसे में क्या क्रिकेट को वह पॉपुलैरिटी अमेरिका में मिल पाएगी. इसको लेकर वसीम ने कहा, "देखिए मैं बेसबॉल ज्यादा नहीं देखता हूं, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि बेसबॉल बेहतर स्पोर्ट्स है लेकिन क्रिकेट में गति है. खासकर यह फॉर्मेट काफी रोमांचकारी है. मुझे पूरी उम्मीद है कि यहां के लोग भी क्रिकेट इस फॉर्मेट में दिलचस्पी लेंगे."

Advertisement

बता दें कि अमेरिका में लोग बेसबॉल ज्यादा खेलते हैं ऐसे में क्या क्रिकेट को वह पॉपुलैरिटी अमेरिका में मिल पाएगी. इसको लेकर वसीम ने कहा, "देखिए मैं बेसबॉल ज्यादा नहीं देखता हूं, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि बेसबॉल बेहतर स्पोर्ट्स है लेकिन क्रिकेट में गति है. खासकर यह फॉर्मेट काफी रोमांचकारी है. मुझे पूरी उम्मीद है कि यहां के लोग भी क्रिकेट इस फॉर्मेट में दिलचस्पी लेंगे" "सिक्स्टी स्ट्राइकर्स" टूर्नामेंट में 10 दिनों के दौरान कुल 19 मैच खेले जाएंगे. लीग चरण 11 अक्टूबर तक समाप्त होगा. इसके बाद प्लेऑफ (क्वालीफायर 1, क्वालीफायर 2, एलिमिनेटर और फाइनल) मैच खेले जाएंगे. ।

Advertisement

नेशनल क्रिकेट टी10 लीग में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, जिनके नाम हैं अटलांटा किंग्स सीसी, डलास लोनस्टार्स सीसी, शिकागो सीसी, न्यूयॉर्क लायंस सीसी, टेक्सास ग्लेडिएटर्स सीसी और लॉस एंजिल्स वेव्स सीसी हैं. इस लीग में सचिन तेंदुलकर, वसीम अकरम, विवियन रिचर्ड्स जैसे दिग्गज भी जुड़े हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amit Shah On Naxalism | March 2026 तक वामपंथी उग्रवाद पूरी तरह होगा खत्म : अमित शाह
Topics mentioned in this article