IND vs ENG: "ज्यादा उछल रहा है...", गिल से मैदान पर भिड़े जॉनी बेयरस्टो, सरफराज ने ऐसे की बोलती बंद, स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई तीखी नोक-झोंक

Sarfaraz Khan: भारत ने इस तरह से पांच मैच की श्रृंखला 4-1 से जीती. यह ‘बैजबॉल’ शैली अपनाने के बाद इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Sarfaraz Khan vs Jonny Bairstow Ind vs Eng 5th Test

Sarfaraz Khan Taunt Jonny Bairstow: धर्मशाला में भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम द्वारा पहली पारी में भारी बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड ने बहुत जल्दी हार मान ली. प्रसिद्ध बैज़बॉल तकनीक बेन स्टोक्स एंड कंपनी द्वारा कोई प्रतिरोध नहीं किए जाने के कारण बेकार हो गई. भारत ने श्रृंखला में 4-1 से जीत के साथ पूरे समय बढ़त बनाए रखी. भारतीयों ने इंग्लैंड के सितारों पर भी गंदी छींटाकशी की. भारतीयों और इंग्लिश बल्लेबाजों के बीच की बातचीत स्टंप माइक पर कैद हो गई. वायरल हुई बातचीत में से एक शुबमन गिल और जॉनी बेयरस्टो (Shubman Gill vs Jonny Bairstow) के बीच थी. इसमें सरफराज खान (Sarfaraz Khan Comment on Jonny Bairstow) और ध्रुव जुरेल भी शामिल थे.

इनके बीच बातचीत कैसे हुई:

बेयरस्टो- आपने जिमी को थकने के बारे में क्या कहा और उसके बाद आपने उसको आउट कर दिया?

गिल - तो क्या, यह मेरे 100 के बाद था, आप यहां कितने आए हैं?

सरफराज - थोड़े से रन क्या बना दिया, ज्यादा उछल रहा है.

रविचंद्रन अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट मैच में पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया जिससे भारत ने इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही शनिवार को यहां पारी और 64 रन से करारी शिकस्त देकर उसकी आक्रामक अंदाज ने खेलने की ‘बैजबॉल' शैली पर भी प्रश्न चिन्ह लगा दिया. भारत ने इस तरह से पांच मैच की श्रृंखला 4-1 से जीती. यह ‘बैजबॉल' शैली अपनाने के बाद इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार है.

Advertisement

इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन पर आउट हो गई थी जिसके जवाब में भारत ने 477 रन बनाकर 259 रन की बढ़त हासिल की. इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन दूसरे सत्र में ही 195 रन पर सिमट गई. उसके अधिकतर बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेल कर अपने विकेट इनाम में दिए. पहली पारी में चार विकेट लेने वाले अश्विन ने दूसरी पारी में 77 रन देकर पांच विकेट लिए. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सर्वाधिक 84 रन बनाए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan से Lawrence Bishnoi की दुश्मनी, बिश्नोई पंथ और काले हिरण की कहानी