टी20 वर्ल्ड कप में मिली निराशा को नहीं झेल पाया पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाला स्टार, लिया संन्यास

Muhammad Usman Takes Retirement: यूएई के लिए शिरकत करने वाले पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर मोहम्मद उस्मान ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Muhammad Usman

Muhammad Usman Takes Retirement from International Cricket: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कई टीमों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. टूर्नामेंट में अपनी टीम की दुर्गति देख कई खिलाड़ी बेहद निराश हैं और उन्होंने बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में यूएई के लिए शिरकत करने वाले पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर मोहम्मद उस्मान ने भी बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है.

बता दें टूर्नामेंट में यूएई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था. टीम के खराब प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यूएई की टीम पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी. इसके अलावा उस्मान की मौजूदा उम्र 38 साल और 260 दिन है. कहीं न कहीं बढ़ती उम्र को देखते हुए भी उन्होंने यह पहला फैसला लिया है. 

मोहम्मद उस्मान का क्रिकेट करियर 

बात करें मोहम्मद उस्मान के क्रिकेट करियर के बारे में तो वह यूएई के लिए कुल 85 इंटरनेशनल मैच खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 80 पारियों में 1899 रन निकले. इसमें 38 वनडे और 47 टी20 मुकाबले शामिल हैं. 

उस्मान का घरेलू क्रिक्केट करियर 

घरेलू क्रिकेट में उस्मान ने 5 फर्स्ट क्लास, 58 लिस्ट ए और 48 टी20 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 8 पारियों में उनके बल्ले से 27.12 की औसत से 217, लिस्ट ए की 56 पारियों में 34.47 की औसत से 1517 और टी20 के 44 पारियों में 24.29 की औसत से 899 रन निकले.

संन्यास पर उस्मान ने क्या कहा?

संन्यास का ऐलान करते हुए उस्मान ने कहा है, ''यूएई टीम के साथ मेरा सफर काफी शानदार रहा. साथ शिरकत करने वाले खिलाड़ियों एवं सहयोग करने वाले कोच और अन्य स्पोर्टिंग स्टाफ का आभार प्रकट करता हूं. जिन्होंने मेरे यादगार सफर में मेरा भरपूर साथ दिया.''

यह भी पढ़ें- एबी डिविलियर्स नहीं, उमर अकमल का फेवरेट प्लेयर है अब यह भारतीय खिलाड़ी, लाइव शो में किया कबूल, VIDEO
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kerala Murder Mystery: नशे में अपनी पत्नी को धमकाना पड़ा महंगा, खुला एक पुराने हत्याकांड का राज़
Topics mentioned in this article