"अनएवलेबल मैसेज" के बाद चेन्नई कर रहा धोनी की इस बात का इंतजार, अब जल्द होगी अहम बैठक

MS Dhoni: चेन्नई ने अभी अपने खिलाड़ियों के रिटेंशन को लेकर स्थिति साफ नहीं की है. और फैंस के बीच धोनी को लेकर जोर-शोर से चर्चा है

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
MS Dhoni: फैंस के बीच धोनी को लेकर जोर-शोर से चर्चा है
नई दिल्ली:

अब जबकि अगले सीजन के लिए सभी आईपीएल टीमों को रिटेन किए जाने वाले अधिक से अधिक छह नाम 31 अक्तूबर तक बीसीसीआई को भेजने हैं, तो फैंस के बीच पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर जोर-शोर से चर्चा है. यह तो बहुत हद तक साफ ही है कि बीसीसीआई ने हाल ही में ही अगर रिटेंशन के लिए छह खिलाड़ियों को अनुमति दी, तो उसके पीछे बड़ी वजह धोनी रहे. अब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) धोनी को चार करोड़ रुपये की कीमत पर "अनकैप्ड खिलाड़ी" के रूप में रिटेन कर सकती है, लेकिन अभी तक न ही एमएस और  न ही फ्रेंचाइजी की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है.

 हालांकि, एक निजी चैनल ने रिपोर्ट में दावा किया कि अभी तक धोनी ने अपनी उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उनके 29 या 30 अक्तूबर को सीएसके के अधिकारियों से मुलाकात की संभावना है. रिपोर्ट में  दावा किया गया है कि धोनी ने सीएसके प्रबंधन को बता दिया है कि वह 28 अक्तूबर तक उपलब्ध नहीं रहेंगे और वह अपने रिटेंशन के बारे में विचार-विमर्श के बाद फैसला लेंगे. वैसे अब जबकि मेगा ऑक्शन नजदीक आ रही है, तो CSK सीईओ विश्वनाथन को भरोसा है कि धोनी 31 अक्तूबर से पहले अपने रिटेंशन की पुष्टि कर देंगे और अगले साल भी आईपीएल में जलवा बिखेरेंगे.

सीईओ ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, "हमें अभी भी उनकी पुष्टि का इंतजार है. हालांकि, हम उन्हें अगले सीजन में खेलते देखना चाहते हैं. उम्मीद है कि वह 31 से पहले पुष्टि कर देंगे." सभी फ्रेंचाइजी टीमों को 31 अक्तूबर से पहले अपने रिटेन खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को भेजनी है. 

बदले नियमों के बाद सीएसके के पास धोनी को "अनकैप्ड खिलाड़ी" के रूप में लेने का मौका है. इस नियम को 2021 में खत्म कर दिया गया था. लेकिन अगर इसकी वापसी हुई है, तो इसकी बड़ी वजह एमएस ही हैं. इसके तहत अगर किसी खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए पांच साल का समय हो गया है, तो वह बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी नीलामी में हिस्सा ले सकता है. अगर धोनी पुष्टि करते हैं, तो 43 साल के धोनी को चेन्नई फिर से जोड़ने में सफल रहेगा. चेन्नई को धोनी को लेने के लिए अपने 120 करोड़ के पर्स से सिर्फ चार  करोड़ की रकम खर्च करनी होगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Turkey की National Aerospace Company पर हमला करने वाले आतंकियों का क्या है मक़सद?
Topics mentioned in this article