Mohammed Siraj vs Umesh Yadav, किसमें कितना है दम, घर में खेले गए 13 टेस्ट मैचों के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे

Mohammed Siraj vs Umesh Yadav: मोहम्मज सिराज और उमेश यादव में कौन गेंदबाज हैं, बेहतर, जानिए आंकड़ों की नजर से..

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Mohammed Siraj vs Umesh Yadav record in Test

Mohammed Siraj vs Umesh Yadav: भारतीय टीम के मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मौका नहीं मिला था. हाल के समय में सिराज टेस्ट में कोई खास परफॉर्मेंस नहीं कर पा रहे हैं. सिराज ने ओवरऑल अबतक 30 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 80 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि टेस्ट में ओसत परफॉर्मेंस के बाद भी सिराज को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. बता दें सिराज के चयन ने फैन्स को चौंका दिया है. वहीं, सिराज ने अपने घर पर अबतक 13 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 36.15 की औसत के साथ 19 विकेट लिए हैं. घर पर सिराज का बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस 84 रन देकर 4 विकेट रहा है, जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हासिल किया था. सिराज साल 2021 से अपने घर पर टेस्ट मैचों का हिस्सा रहे हैं लेकिन अबतक अपनी गेंदबाजी से कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए हैं. 

दूसरी ओर उमेश यादव ( Umesh Yadav) जैसे गेंदबाज को अब टेस्ट में मौका नहीं मिल पा रहे हैं. बता दें कि अपने घर पर उमेश ने अपने करियर में कुल 32 मैच खेले हैं और इस दौरान 101 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. 25.88 की औसत के साथ उमेश ने 101 विकेट अपने देश में खेलते हुए चटकाने में सफल रहे हैं. उनका घर पर बेस्ट परफॉर्मेंस 6/88 रहा है. वहीं, उमेश के घर में खेले पहले 13 टेस्ट मैचों में उनका औसत 34.26 का रहा था. इस दौरान उमेश ने 30 विकेट हासिल किए थे. वहीं, सिराज के अपने घर पर खेले 13 टेस्ट मैचों में 19 विकेट हैं. इस दौरान उमेश यादव का बेस्ट परफॉर्मेंस 80 रन देकर 4 विकेट था. 

यानी अपने घर पर खेले पहले 13 टेस्ट मैचों में सिराज पर उमेश भारी रहे हैं. लेकिन उमेश यादव अब इतिहास का हिस्सा बन गए हैं. ऐसा लगता है कि टीम मैनेजमेंट अब उमेश यादव को काफी पीछे छोड़ चूकी है. उमेश ने अपना आखिरी टेस्ट मैच  07 - 11 जून, 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. अपने आखिरी टेस्ट मैच में उमेश ने दो विकेट लिए थे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: लगाातर दो टेस्ट में मिली हार के बाद कोच गौतम गंभीर एक्शन में, खिलाड़ियों के लिए लिया गया यह बड़ा फैसला

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Marathi Conclave में Devendra Fadnavis ने किया महायुति की जीत का दावा | Maharashtra Elections
Topics mentioned in this article