सामने आयी मोहम्मद शमी की स्पेशल क्लास, इस खास मामले में केवल मिशेल स्टार्क ही भारतीय पेसर से बेहतर

India vs New Zealand, 2nd ODI: मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने काफी लंबे समय बाद वनडे मैच में जलवा बिखेरा. और जलवा आया, तो उनका खास पहलू भी सामने निकलकर आया.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
India vs New Zealand 2nd ODI: Mohammed Shami ने शुरुआत में ही कीवियों को पस्त कर दिया
नई दिल्ली:

रायपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे  (Ind vs nz 2nd odi) का परिणाम चाहे कुछ भी हो, लेकिन टीम इंडिया को एक बड़ा पॉजिटिव पहली पाली में ही मिल गया, जो छले कुछ मैचों से खोया  हुआ था. और यह अच्छी खबर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से जुड़ी रही, जिन्होंने तीन विकेट लेकर दिखाया कि अगर पिच में पेसरों के लिए थोड़ा बहुत भी हो, तो वह बढ़ती उम्र में भी बल्लेबाजों को पानी पिलाने में सक्षम हैं. शमी ने कीवी ओपनर फिन एलन को पहले ही ओवर में बोल्ड कर चलता किया, तो देखते ही देखते न्यूजीलैंड के पांच विकेट पर 15 रन पर कब गिर गए, यह पता ही नहीं चला. शमी ने पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में चटकाए तीन विकेट के बाद पहली बार किसी वनडे मैच में तीन विकेट चटकाए.

SPECIAL STORIES:

 'मैं भूल गया कि...', टॉस होते ही कंफ्यूज हो गए रोहित शर्मा, देखें Video

'भईया तो बैटिंग करते समय भी विकेट लेते थे..', रन आउट को लेकर तेंदुलकर ने पूर्व भारतीय गेंदबाज का उड़ाया मजाक 

न्यूजीलैंड के गिरे शुरुआती पांच विकेटों में से तीन विकेट शमी के नाम पर थे. और इन तीन विकेट के साथ ही मोहम्मद शमी के नाम पर वह बात निकलकर आयी, जो वनडे इतिहास में उनके अलावा सिर्फ और सिर्फ कंगारू लेफ्टी पेसर मिशेल स्टार्क ही कर सके हैं. और यह पहलू बताने के लिए काफी है कि वनडे में शमी के विकेट लेने की काबिलियित कैसी है. और यह हम नहीं कह रहे, यह बात आंकड़े साफ-साफ चुगली कर रहे हैं. 

Advertisement

बता दें कि जब वनडे में विकेट लेने की बात आती है. और इस बात को लेकर कम से कम सौ विकेट लेने का आधार बनाया जाए, तो शमी ने प्रत्येक 28 गेंद के बाद वनडे में विकेट चटकाया है. शमी से बेहतर स्ट्राइक-रेट सिर्फ मिशेल स्टार्क का है, जिन्होंने वनडे में हर छब्बीस गेंद के बाद विकेट चटकाया है. 

Advertisement

Watch: वृंदा करात से पहलवानों ने मंच छोड़ने का किया आग्रह, बोले - "यह एथलीटों का विरोध है"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Bill पर आज हो रही संसदीय समिति की बैठक में हुआ हंगामा | Breaking News | Waqf Amendment Bill