Mohammed Shami: शमी ने फिटनेस को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान, इस सीरीज से वापसी की जताई उम्मीद

Mohammed Shami Fitness Updates: शमी वनडे विश्व कप 2023 के बाद से बाहर हैं, जहां उन्हें टखने की चोट लगी थी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Mohammed Shami on his Fitness

Mohammad Shami Injury Update: टीम इंडिया में तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के वापसी का टीम और फैंस दोनों ही इंतज़ार कर रहे हैं. इस बीच ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, स्टार भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT) में वापसी की उम्मीद जताई है, क्योंकि उन्होंने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से निराशाजनक हार के बाद बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की मुख्य पिच पर एक घंटे से अधिक समय तक गेंदबाजी की. रिपोर्ट के अनुसार, शमी ने फिल्डिंग अभ्यास में भाग लिया, क्योंकि वह टखने की चोट से उबर रहे हैं, जिसके कारण उन्हें नवंबर से मैदान से दूर रहना पड़ा. ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा कि शमी के गेंदबाजी अभ्यास के दौरान भारत के सहायक कोच अभिषेक नायर और गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल भी मौजूद थे.

34 वर्षीय शमी ने रविवार को दोपहर करीब 2:30 बजे अपना सत्र शुरू किया और श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में भारत के न्यूजीलैंड से हारने के बाद दोपहर 3:50 बजे समाप्त किया. शमी वनडे विश्व कप 2023 के बाद से बाहर हैं, जहां उन्हें टखने की चोट लगी थी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के सतर्क रुख पर जोर देते हुए कहा कि वे नहीं चाहते कि शमी अपने घुटनों में सूजन के कारण टेस्ट सीरीज में भाग लें, जिससे उनकी रिकवरी में बाधा आ रही है.

रोहित ने बताया, "ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन्हें चुनना मुश्किल है. उनके घुटनों में सूजन के कारण उन्हें चोट लगी थी, जिससे उनकी रिकवरी में देरी हुई. वह फिलहाल डॉक्टरों और फिजियो के साथ एनसीए में हैं. हम कमज़ोर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं लाना चाहते. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे ठीक हो जाएंगे." कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले शमी के पूरी तरह से ठीक होने के महत्व पर प्रकाश डाला.

Advertisement

रोहित ने कहा, "वह फिट होने की प्रक्रिया में थे, 100 प्रतिशत के करीब पहुंच रहे थे, उनके घुटने में सूजन थी, जिससे उनकी रिकवरी में थोड़ी देरी हुई. इसलिए, उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी. अभी वह एनसीए में हैं, वह एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों के साथ काम कर रहे हैं." रोहित ने टीम प्रबंधन की प्राथमिकता दोहराई कि शमी राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएं. रोहित ने कहा, "हम चाहते हैं कि वह 100 प्रतिशत फिट हो जाएं. कमज़ोर शमी को ऑस्ट्रेलिया ले जाना हमारे लिए सही फ़ैसला नहीं होगा. एक तेज़ गेंदबाज़ के लिए यह काफ़ी मुश्किल है, क्योंकि उसने बहुत ज़्यादा क्रिकेट मिस किया है और फिर अचानक से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना, यह आदर्श नहीं है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bulandshahr Cylinder Blast News: UP के बुलंदशहर में सिलेंडर फटने से 5 लोगों की मौत | Breaking News