"यह खिलाड़ी नहीं खेला तो भारत हार जाएगा वनडे विश्व कप", भारतीय पूर्व दिग्गज ने दी टीम इंडिया को वॉर्निंग

Mohammad Kaif on Jasprit Bumrah: भारतीय टीम विश्व कप कैसे जीत सकती है, जब तक बुमराह पूरी तरह से फिट होकर विश्व कप नहीं खेलते हैं. कैफ ने यह उम्मीद की है कि बुमराह विश्व कप तक 100 फीसदी फिट हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Mohammad Kaif on Jasprit Bumrah: भारतीय पूर्व दिग्गज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif on World Cup 2023) ने एक चौंकाने वाली बात कह दी है. कैफ ने माना है कि यदि बुमराह इस वनडे विश्व कप में नहीं खेल पाए तो फिर भारत के लिए विश्व कप जीतना काफी मुश्किल होगा. बता दें कि हाल ही में बुमराह फिट होकर आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल हुए हैं और उन्हें भारतीय टीम का कप्तान भी बनाया गया है. लेकिन अभी भी उनकी फिटनेस को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गज कैफ ने बुमराह को लेकर अपनी बात कही है और है कि "बुमराह भारत के लिए अहम खिलाड़ी हैं. यदि वो पूरी तरह से फिट होकर नहीं खेले तो यकीनन भारत को इसका नुकसान हो सकता है."

कैफ का मानना है कि नॉकआउट मैचों में बुमराह के बिना भारत जूझता नजर आयेगा जैसा कि पिछले साल आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में हुआ था. उन्होंने कहा, "भारत का विश्व कप में मौका चोटिल खिलाड़ियों की वापसी पर निर्भर होगा.. बुमराह लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और हमें पता चलेगा कि वह कितना फिट है.. भारत को विश्व कप जीतना है तो पूरी तरह से फिट बुमराह चाहिए."

दरअसल, पीठ की चोट के कारण करीब एक साल तक क्रिकेट से बुमराह बाहर रहे हैं. अब देखना होगा कि आने वाले आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में बुमराह अपने पुराने रंग में लौट पाते हैं या नहीं.  विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को खेलने वाला है. विश्व कप टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. (इनपुट भाषा के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

* इशान ने लगातार 3 अर्द्धशतकों से मैनेजमेंट के सामने खड़े किए 3 बड़े सवाल, क्या फैसला लेगा प्रबंधन
* टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में भी जारी रखा प्रयोग तो कोच राहुल पर बुरी तरह भड़के फैंस, विराट बने बड़ी वजह

Featured Video Of The Day
Delhi CM Designate Atishi PC: BJP का बिजली मॉडल सबसे महंगा: आतिशी | NDTV India