Michael Vaughan: "पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से बेहतर...", आईपीएल के बीच पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बयान ने मचाई खलबली

Michael Vaughan on IPL 2024: अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप. कप्तान जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), फिल साल्ट और विल जैक्स सहित इंग्लैंड के शीर्ष खिलाड़ी उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्वदेश वापस बुलाया था.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
Michael Vaughan on IPL 2024

Michael Vaughan on IPL 2024: पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलने के लिए आईपीएल से अपने क्रिकेटरों को वापस बुलाकर 'चाल भूल' की है, उन्होंने कहा कि इससे उन्हें प्लेऑफ की दबाव-कुकर स्थितियों का अनुभव करने से वंचित कर दिया गया, जिससे उन्हें आगामी के लिए बेहतर तैयारी करने में मदद मिल सकती थी. अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप. कप्तान जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), फिल साल्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स) और विल जैक्स (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) सहित इंग्लैंड के शीर्ष खिलाड़ी उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्वदेश वापस बुलाया था. जिसके कारण महान सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने कड़ी आलोचना की.

वास्तव में, यह कप्तान बटलर ही थे जिन्होंने खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के साथ टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल से इंग्लिश कैंप में वापस आने के लिए प्रेरित किया था, क्रिकेट निदेशक रॉब की ने पहले खुलासा किया था. उन्होंने कहा, "मैं पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पक्ष में हूं, लेकिन बार-बार इस टूर्नामेंट (आईपीएल) पर विशेष रूप से दबाव पड़ रहा है और ये खिलाड़ी प्रशंसकों, मालिकों (और) सोशल मीडिया के भारी दबाव में हैं, यह बहुत बड़ा है." क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर वॉन.

"वे (ईसीबी) अपने सभी खिलाड़ियों को घर भेजकर चाल से चूक गए हैं. विल जैक, फिल साल्ट, (और) जोस बटलर विशेष रूप से, एलिमिनेशन दबाव, भीड़ की उम्मीदों के बीच आईपीएल में खेल रहे हैं, मैं तर्क दूंगा कि यहां (आईपीएल) खेलना ) पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलने से बेहतर तैयारी है,'' वॉन ने कहा. हेडिंग्ले में द्विपक्षीय सफेद गेंद श्रृंखला का पहला मैच 22 मई को बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि इंग्लैंड ने शनिवार को बाबर आजम की टीम के खिलाफ दूसरा मैच 23 रन से जीता.

वॉन को लगता है कि साल्ट और जैक को, विशेष रूप से, दबाव से निपटने में मूल्यवान सबक मिल सकता था, जो वेस्टइंडीज और यूएसए में 2 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में उनके लिए बेहतर काम करता. "मुझे विशेष रूप से उन दोनों (साल्ट और जैक्स) और बटलर को शायद उतना महसूस नहीं हुआ, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि वह यहां रुक सकते थे. लेकिन विल जैक्स और फिल साल्ट, वे (टी20 विश्व कप के लिए) यहां रहकर खेलने के लिए बेहतर तैयार होते आईपीएल में एक खेल खेलने के लिए हेडिंग्ले वापस जाने की बजाय.

Advertisement

वॉन ने कहा कि वह अपने विचारों से पाकिस्तान या इंग्लैंड का "अपमान" नहीं कर रहे हैं बल्कि सिर्फ यह कह रहे हैं कि आईपीएल का स्तर शायद "बेहतर" है. "यह टूर्नामेंट (आईपीएल) इतना दबावपूर्ण है और कौशल का स्तर इतना ऊंचा है, आप बहस कर सकते हैं और मैं पाकिस्तान या इंग्लैंड टीम का अपमान नहीं कर रहा हूं... वे एक साथ बहुत सारे टी20 नहीं खेल रहे हैं. लेकिन मैं कहूंगा कि यहां (आईपीएल) का स्तर संभवतः हेडिंग्ले (22 मई) में होने वाले मैच से बेहतर होगा.

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई महान एडम गिलक्रिस्ट को भी लगता है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल के कारोबारी अंत में खेलने का एक बड़ा मौका गंवा दिया है."मुझे यकीन है कि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय सेटअप (बनाम पाकिस्तान) में उन दायित्वों को पूरा कर सकते थे, लेकिन जो लोग फाइनल अवधि में आईपीएल में सक्रिय रूप से शामिल थे (बटलर, साल्ट और जैक), हाँ, मुझे लगता है कि यह भी एक मौका चूक गया है.'' गिलक्रिस्ट ने कहा. "आप क्या कर रहे हैं, आप क्या सीख रहे हैं, सभी विभिन्न पहलू जो चमक और फोकस और माइक्रोस्कोप आप पर हैं क्योंकि यह आपको उस चीज के लिए तैयार करने जा रहा है जो वे उम्मीद करेंगे (टी 20 विश्व कप में). प्रत्येक देश को उम्मीद है कि वह अंततः विश्व कप फाइनल खेलेगा."

Advertisement
Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत