Matt Short: ऑस्ट्रेलियाई ओपनर का अनोखा खेल, ऐसा कारनामा करने वाले बनें दुनिया के पहले क्रिकेटर

Matt Short Created History: मैट शॉर्ट ने इतिहास रच दिया है. बतौर सलामी बल्लेबाज वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाने वाले पूर्ण सदस्य राष्ट्र के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Matt Short Created History: मैट शॉर्ट ने इतिहास रच दिया है. बतौर सलामी बल्लेबाज वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाने वाले पूर्ण सदस्य राष्ट्र के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ जारी दूसरे टी20 मुकाबले में उनका जलवा रहा. टीम के लिए उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का की मदद से 28 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. उसके बाद जब उन्हें गेंदबाजी करने का मौका मिला तो अपने 3 ओवरों के स्पेल में महज 22 रन खर्च करते हुए 5 विकेट चटका डाले. हालांकि, शॉर्ट के इस उम्दा गेंदबाजी के बावजूद कंगारू टीम दूसरा  मुकाबला जीतने में नाकामयाब रही. उसे दूसरे टी20 मैच में 3 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा है. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हैं मैट शॉर्ट 

मैट शॉर्ट को ऑस्ट्रेलियाई टीम में हमेशा से ही बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किया जाता रहा है, लेकिन अपने पिछले टी20 मुकाबले में वह बल्ले के बजाय गेंद से ज्यादा कारगर नजर आए. हाल यह रहा कि कंगारू टीम की तरफ से कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए उन्होंने इतिहास बना दिया है. अब दुनिया उन्हें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पूर्ण सदस्य देशों की तरफ से बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल होते हुए गेंदबाजी में 5 विकेट चटकाने के लिए हमेशा याद रखेगी. उनसे पहले पूर्ण सदस्य देशों की तरफ से किसी दूसरी टीम के सलामी बल्लेबाज ने ऐसा कारनामा नहीं किया था. 

Advertisement

दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को मिली हार 

बात करें दूसरे टी20 मुकाबले के बारे में तो कार्डिफ में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं विपक्षी टीम इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 6 गेंद शेष रहते 19 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. 

Advertisement

इंग्लैंड की तरफ से दूसरे टी20 मुकाबले में मध्यक्रम के अनुभवी खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन जबर्दस्त लय में नजर आए. टीम के लिए उन्होंने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 185.11 की स्ट्राइक रेट से 87 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 5 बेहतरीन छक्के निकले. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- Mohammad Amir: भुवनेश्वर कुमार का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ इतिहास के पन्नों में अमर हुए मोहम्मद आमिर

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?
Topics mentioned in this article