IND vs NZ: 91 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, टीम इंडिया घर में हो गई शर्मसार

India vs New Zealand, 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में 46 रन के कुल स्कोर पर आउट होते ही टीम इंडिया के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
भारत के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs New Zealand, 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में 46 रन के कुल स्कोर पर आउट होते ही टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. ब्लू टीम पहली बार घरेलू मैदान पर महज 46 रन पर सिमटी है. इससे पहले ब्लू टीम का टेस्ट क्रिकेट में सबसे छोटा स्कोर 75 रनों का था, जो 1987 में उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में बनाए थे.हालांकि, इस बार भारतीय धुरंधरों ने 75 रनों के आंकड़े को भी तोड़ दिया है. इस बार रोहित एंड कंपनी महज 46 रनों पर ढेर हो गई है.

बेंगलुरु में भारत के सभी शूरमा हुए फेल 

बेंगलुरु में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सभी शूरमा फेल रहे. ब्लू टीम के फ्लॉप प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हो कि मैच के दौरान 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे. जो बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए उसमें विराट कोहली के साथ-साथ सरफराज खान, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है.

पंत और यशस्वी ही छू सके दहाई का आंकड़ा 

मैच के दौरान भारत की तरफ से केवल दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत 49 गेंद में 2 चौके की मदद से 20 रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं यशस्वी जायसवाल ने पारी का आगाज करते हुए 63 गेंद में 13 रनों का योगदान दिया. 

4 बल्लेबाज सिंगल डिजिट में हुए आउट 

मैच के दौरान 4 बल्लेबाज सिंगल डिजिट को छूने में कामयाब रहे. जिन बल्लेबाजों ने सिंगल डिजिट को छुआ उनके नाम कैप्टन रोहित शर्मा (02), कुलदीप यादव (02), जसप्रीत बुमराह (01) और मोहम्मद सिराज (04) नाबाद है.

मैट हेनरी को मिली 5 सफलता 

न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मैट हेनरी रहे. उन्होंने 13.2 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 5 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा विल ओरौर्के 4 और टिम साउथी 1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम के 3 सबसे छोटे स्कोर

Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: S Jaishankar के सामने Shehbaz Sharif ने क्यों नहीं किया Kashmir का जिक्र
Topics mentioned in this article