राजस्थान रॉयल्स से अलग हो सकते हैं कुमार संगकारा, यह बड़ी जिम्मेदारी संभालने की खबर

श्रीलंकाई पूर्व कप्तान कुमार संगकारा पिछले कई सालों से राजस्थान रॉयल्स से जु़ड़े हैं, लेकिन जब उनके अलग होने की खबर आ रही है, तो उसके पीछे भी खबर बड़ी ही है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

इंग्लैंड क्रिकेट में हालिया बदलाव के बाद बड़ी खबर यह है कि राजस्थान के क्रिकेट ऑपरेशन डायरेक्टर और श्रीलंका पूर्व कप्तान कुमार संगकारा इंग्लिश व्हाइट-बॉल टीम के अगले हेड कोच बन सकते हैं. पिछला कुछ महीने इंग्लैंड टीम के लिए अच्छे नहीं रहे हैं. जहां पिछेला साल भारत में खेले गए फिफ्टी-फिफ्टी विश्व कप में इंग्लैंड शुरुआती दौरे में ही बाहर हो गया, तो वहीं हाल ही में विंडीज में हुए टी20 विश्व कप खिताब का भी बचाव नहीं कर सका. यही वजह है कि अब इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने अब कुछ बड़े फैसले लेने का मन बना लिया है.  

इसी रणनीति के तहत इसीबी जोस बटलर को आने वाले लंबे समय तक टीम की कमान सौंप सकता है, लेकिन मंगलवार को ही कोच मैथ्य मॉट की व्हाइट-बॉल हेड कोच पद से छुट्टी हो गई. मैथ्यू मॉट ने खुद ही इस्तीफा दे दिया और फिलहाल पूर्व कोच मारकस ट्रेस्कोथिक को अस्थायी तौर पर टीम को कोच नियुक्त किया गया है, लेकिन दीर्घकालिक योजना के तहत कुमार संगकारा व्हाइटड-बॉल के हेड कोच बन सकते हैं. छनकर आ रही खबरों के अनुसार बटलर ने ईसीबी से मैदान पर बतौर खिलाड़ी गहन अनुभव रखने वाले नाम की सिफारिश की है. 

संगकारा के साथ बटलर का बॉन्ड है शानदार

अब यह तो आप जानते ही हैं कि बटलर ने राजस्थान के लिए खेलते हुए संगकारा के साथ खासा समय गुजारा है. यही वजह है कि दोनों मिलकर एक बार फिर इंग्लिश क्रिकेट को भी अपनी सेवाएं दे सकते हैं. हालांकि, अगर संगकारार ने व्हाइट-बॉल हेड कोच का पद संभाला, तो उन्हें राजस्थान रॉयल्स का साथ छोड़ना पड़ सकता है. 

Advertisement

द्रविड़ की खबर से भी मिला बल

इस बात को बल इस तथ्य से भी मिलता है, जब पिछले दिनों यह खबर आई कि राजस्थान रॉयल्स ने टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ से संपर्क साधा है. द्रविड़ के राजस्थान क्रिकेट सेट-अप का हिस्सा बनने के पूरे आसार हैं. और अगर संगकारा के इंग्लिश क्रिकेट से जुड़ने की खबर आ रही है, तो उसके पीछे एक बड़ी वजह द्रविड़ भी बनते दिख रहे हैं. वैसे संगकारा के साथ इंग्लैंड के दो और पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू  फ्लिंटॉफ और माइक हसी भी हैं, जो इंग्लैंड के अगले हेड कोच बनने की रेस में हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?
Topics mentioned in this article