World cup के लिए Team India में शामिल किए गए इस खिलाड़ी को लेकर मचा बवाल, पूर्व भारतीय कप्तान ने उठाए सवाल

Krishnamachari Srikkanth Vs Shardul Thakur: World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम के ऐलान के बाद कुछ खिलाड़ियों के चयन पर पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Srikkanth on World cup India Team: विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को बतौर ऑलराउंडर जगह मिली है. ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत  (Srikkanth) शार्दुल के टीम में चुने जाने से नाराज हैं. दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए श्रीकांत ने सीधे तौर पर कहा कि शार्दुल की जगह टीम में अर्शदीप अच्छा विकल्प होते.यही नहीं भारत के पूर्व कप्तान श्रीकांत शो में बातचीत के दौरान संजय बांगर से भी भिड़ गए और बहस करने लगे. 

यह भी पढ़ें:

शख्स ने कहा, गौतम गंभीर से पहले सहवाग को सांसद बनना था? पूर्व क्रिकेटर के जवाब ने लूटी महफिल

AFG vs SL: मोहम्मद नबी ने रचा इतिहास, ODI एशिया कप में विस्फोटक सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट को किया हैरान

Advertisement

हुआ ये कि श्रीकांत टीम के चयन को लेकर बात कह रहे थे और शार्दुल के चयन पर आलोचना कर रहे थे. वहीं, बांगर के नजर में शादुल का टीम में चयन सही हुआ है. इसी बहस को लेकर श्रीकांत, पूर्ल बल्लेबाजी कोच बांगर से भिड़ गए. श्रीकांत ने अपनी बात रखते हुए हुए कहा कि, 'शार्दुल ने अभी तक अपनी "ऑलराउंडर" क्षमताओं को साबित नहीं किया है .पूर्व भारतीय कप्तान ने इस बात पर जोर देते हुए कि इसके बजाय एक विशेषज्ञ स्पिनर या तेज गेंदबाज को चुना सकता था. श्रीकांत के इतना कहने बाद बांगर ने मोर्चा संभाला और शार्दुल की वकालत करने लगे. 

Advertisement

दोनों के बीच बहस शार्दुल ठाकुर को लेकर इस तरह से हुई..

श्रीकांत: क्या शार्दुल ठाकुर संपूर्ण बल्लेबाज हैं?

बांगर: टेस्ट क्रिकेट में, हां.

श्रीकांत: मैं वनडे क्रिकेट के बारे में बात कर रहा हूं..क्या वह ऑलराउंडर है?

बांगर: हां, वह है.

श्रीकांत: वह कैसे ऑलराउंडर हो सकता है? टी20 वर्ल्ड कप के बाद उसका एकमात्र बड़ा स्कोर 25 रन है.

बांगर: उसकी गेंदबाजी अच्छी है.

श्रीकांत: उसकी गेंदबाजी कितनी अच्छी है? अपने करियर में उन्होंने कितनी बार पूरे 10 ओवर की गेंदबाजी की है?..

वहीं, पूर्व कप्तान बहस करने में यही नहीं रूके उन्होंने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,  "सभी कह रहे हैं हमें नंबर 8 पर एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो बैटिंग भी कर सकता है. शार्दुल नंबर 10 पर जाकर बल्लेबाजी कर रहा है. वह 10 ओवर भी नहीं डाल रहा है. नेपाल के खिलाफ, उसने कितने ओवर की गेंदबाजी की है. केवल 4..वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ उसके परफॉर्मेंस को न देखें, इसलिए मैं कहता हूं कि ओवरलऑल औसत को देखकर आप मूर्ख न बने."

Advertisement

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, "इससे खिलाड़ी की तस्वीर साफ नहीं होती. हमेशा आपको व्यक्तिगत मैच के परफॉर्मेंस को देखने पड़ते हैं. आपको ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में किए गए परफॉर्मेंस को लेकर बात करनी होगी. मेरा मानना है विश्व कप की टीम में उनकी जगह अर्शदीप सही विकल्प होते."

Advertisement

बता दें कि विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है. भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली है. 

विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम
रोहित शर्मा ( कप्तान ), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान ), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव 

Featured Video Of The Day
Bihar में Vaishali के एक गांव की कहानी, महिलाओं की हिम्मत बनी प्रेरण, पाठ्यक्रम में शामिल