Ind vs Eng: विराट कोहली के जश्‍न मनाने के तरीके पर यह बोले इंग्‍लैंड के ओपनर कीटन जेनिंग्‍स...

Ind vs Eng: विराट कोहली के जश्‍न मनाने के तरीके पर यह बोले इंग्‍लैंड के ओपनर कीटन जेनिंग्‍स...

जो रूट के आउट होने पर विराट कोहली के जश्‍न मनाने का तरीका मीडिया में चर्चा में रहा

खास बातें

  • वनडे सीरीज के दौरान रूट ने बल्‍ला गिराकर मनाया था जश्‍न
  • उनके आउट होने के बाद कोहली ने बनाई थी खास भाव भंगिमा
  • जेनिंग्‍स बोले, सब अपने तरीके से खुशी मना सकते हैं
बर्मिंघम :

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स को कप्‍तान जो रूट के आउट होने पर विराट कोहली की ओर से मनाए गए जश्‍न के तरीके पर कोई ऐतराज नहीं है. जेनिंग्‍स ने कहा कि जो रूट के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के जिस तरह जश्‍न मनाया, उससे उन्‍हें कोई समस्‍या नहीं है. सब अपने तरीके से विकेट लेने की खुशी मना सकते हैं. गौरतलब है कि टेस्‍ट के पहले दिन कोहली ने इंग्लैंड के कप्‍तान जो रूट के वनडे सीरीज के दौरान शतक का बल्ला गिराकर जश्न मनाने का मजाक उड़ाया और लगभग उसी तरह की भाव भंगिमा बनाकर इंग्‍लैंड के कप्‍तान के आउट होने की खुशी मनाई.

रविचंद्रन अश्विन ने खुद खोला पहले दिन मिली कामयाबी का राज़

 


भारतीय कप्तान ने रूट (80) को अपने सीधे थ्रो से रन आउट किया. रूट 63वें ओवर में दूसरा रन लेने की कोशिश में आउट हुए. उनके आउट होने पर विराट के जश्‍न मनाने के तरीके को लेकर मीडिया में  काफी खबरें आईं लेकिन जेनिंग्स ने इस घटना को तरजीह नहीं दी. उन्‍होंने कहा, ‘इसमें कोई दिक्कत नहीं. हर किसी को अपने तरीके से जश्न मनाने का अधिकार है. उसने जश्न मनाया और यह कूल है. ’’ इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 216 रन से स्टंप तक नौ विकेट पर 285 रन हो गया था. जेनिंग्स ने कहा कि मेजबान टीम मौके का फायदा उठाने से चूक गई लेकिन वह अब भी ऐसा कर सकती है.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्‍लैंड के इस ओपनर ने कहा, ‘हम दोनों टीमों के बल्लेबाजी करने तक यह नहीं बता सकते कि अच्छा स्कोर क्या होगा. ’ उन्होंने रूट की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा, ‘रूट ने शानदार बल्लेबाजी की. वह जिस तरह से पारी को आगे बढ़ाते हैं, मुझसे संवाद करते हैं, वह अद्भुत है. उनके साथ बल्लेबाजी करने के दौरान मैंने काफी कुछ सीखा. हालांकि आउट होना काफी निराशाजनक है क्योंकि इससे वह बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सके. ’मैच के पहले दिन कल एलिस्टेयर कुक के सस्ते में आउट होने के बाद जेनिंग्स ने रूट के साथ मिलकर 72 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद उनका ध्यान दूसरी पिच पर एक कबूतर के आने से भंग हो गया और वह अगली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने कहा, ‘मैंने निश्चित रूप से गलती की, मैं गेंद को नहीं समझ सका जिससे मेरे स्टंप उखड़ गये. मैं कबूतर को इसका दोष बिलकुल नहीं दे रहा. ’ (इनपुट: भाषा)