गस एटकिंसन ने कपिल देव और ग्राहम गूच के क्लब में मारी एंट्री, लॉर्ड्स में यह कारनामा करने वाले बन गए 6वें खिलाड़ी

Gus Atkinson Created History: लॉर्ड्स में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए गस एटकिंसन ने 2 बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. वह यहां एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले सयुंक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा लॉर्ड्स में शतक और 10 विकेट लेने वाले 6वें खिलाड़ी की भी उपलब्धि हासिल की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

Gus Atkinson Created History: गस एटकिंसन ने इतिहास रच दिया है. वह लॉर्ड्स में खेलते हुए टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 26 वर्षीय ऑलराउंडर ने बीते कल अपनी टीम के लिए 8वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 115 गेंदों का सामना किया. इस बीच वह 102.60 की स्ट्राइक रेट से 118 रन की शतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके एवं 4 गगनचुंबी छक्के निकले.

लॉर्ड्स टेस्ट में 4 छक्के लगाते ही वह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव और अपने हमवतन पूर्व खिलाड़ी ग्राहम गूच जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. कपिल, गूच और न्यूजीलैंड के क्रिस केर्न्स ने भी लॉर्ड्स में शिरकत करते हुए एक टेस्ट मैच की एक पारी में 4 छक्के लगाने का कारनामा किया है. 

लॉर्ड्स में शिरकत करते हुए एक टेस्ट मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने का खास रिकॉर्ड इंग्लैंड के ही कप्तान बेन स्टोक्स के नाम दर्ज है. स्टोक्स ने 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए कुल 9 छक्के उड़ा दिए थे. तब से अबतक यह खास रिकॉर्ड उन्हीं के नाम दर्ज है. 

लॉर्ड्स में खेलते हुए टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज 

9 - बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) - बनाम ऑस्ट्रेलिया - 2023 
5 - एंड्रयू फ्लिंटॉफ (इंग्लैंड) - बनाम दक्षिण अफ्रीका - 2003 
4 - कपिल देव (भारत) - बनाम इंग्लैंड - 1990 
4 - ग्राहम गूच (इंग्लैंड) - बनाम भारत - 1990 
4 - क्रिस केर्न्स (न्यूजीलैंड) - बनाम इंग्लैंड - 2004 
4 - गस एटकिंसन (इंग्लैंड) - बनाम श्रीलंका - 2024 

लॉर्ड्स में शतक और 10 विकेट चटकाने वाले 6वें खिलाड़ी बनें गस एटकिंसन

यही नहीं गस एटकिंसन लॉर्ड्स में खेलते हुए शतक और एक मैच में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के 6वें ऑलराउंडर बन गए हैं. उन्होंने बीते जुलाई माह में वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी मैदान पर डेब्यू किया था. तब वह बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट चटकाने में कामयाब हुए थे. लॉर्ड्स के मैदान में शतक और 10 विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी गबी एलन (इंग्लैंड), कीथ मिलर (ऑस्ट्रेलिया), इयान बॉथम (इंग्लैंड), स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड) और क्रिस वोक्स हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड की स्टार ने फैंस को दिया दर्द, वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगी कप्तानी

Featured Video Of The Day
Pager Blast In Lebanon: नए हथियारों से दहशत में दुनिया, पेजर-वॉकी-टॉकी बने नए बम