Rohit Sharma को 14 बार आउट कर चुका है यह गेंदबाज, 'हिटमैन' के लिए बना बुरा स्वप्न

Kagiso Rabada Has Dismissed Rohit Sharma 14 Times: रोहित शर्मा और कगिसो रबाडा अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार आमने सामने हो चुके हैं. इस दौरान रबाडा का पलड़ा हमेशा ही रोहित के खिलाफ भारी रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Kagiso Rabada Has Dismissed Rohit Sharma 14 Times: लगभग 43 दिन के अवकाश के बाद भारतीय टीम एक बार फिर से मैदान में उतरने के लिए तैयार है. इस बार रोहित एंड कंपनी का मुकाबला टेस्ट सीरीज के तहत बांग्लादेशी लड़ाकों से है. पाकिस्तान को उनकी जमीं पर शिकस्त देने के बाद मेहमान टीम का आत्मविश्वास सातवें पायदान पर है. मैच के दौरान तो वैसे भारत के सभी खिलाड़ी विपक्षी टीम की कड़ी परीक्षा लेंगे, लेकिन शांतो एंड कंपनी के लिए सबसे बड़ा खतरा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं. 'हिटमैन' का बल्ला चला तो वह कुछ देर में ही मैच को विपक्षी खेमे से काफी दूर लेकर चले जाएंगे. हालांकि, रोहित को भी टूर्नामेंट के दौरान एक डर सताता रहेगा. कहीं विपक्षी गेंदबाज उनके और कगिसो रबाडा के बीच हुए प्रतिद्वंद को ना देख लें. क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा को किसी ने सबसे अधिक परेशान किया है तो वह कगिसो रबाडा ही हैं. 

रोहित शर्मा को 14 बार आउट कर चुके हैं कगिसो रबाडा

रोहित शर्मा और कगिसो रबाडा अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार आमने सामने हो चुके हैं. इस दौरान रबाडा का पलड़ा हमेशा ही रोहित के खिलाफ भारी रहा है. ऐसा महसूस होता है अफ्रीकी गेंदबाज ने 'हिटमैन' की कमजोर नस पकड़ ली है. यह हम नहीं रबाडा का प्रदर्शन बोल रहा है. दाएं हाथ के गेंदबाज ने रोहित को इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 बार आउट किया है. यहां सबसे ज्यादा 7 बार उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में रोहित को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. इसके बाद 5 बार वनडे और 2 बार टी20 में रबाडा ने 'हिटमैन' को आउट किया है. 

रोहित शर्मा का टेस्ट करियर 

आगामी सीरीज में टीम इंडिया को रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में अबतक कुल 59 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 101 पारियों में 45.47 की औसत से 4138 रन निकले हैं. रोहित के नाम टेस्ट क्रिकेट में 1 दोहरा शतक, 12 शतक और 17 अर्धशतक दर्ज है. टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 57.07 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: सीरीज से पहले बांग्लादेश ने चल दी चाल, टीम में आया नया खिलाड़ी, 16 सदस्यीय टीम हुई अनाउंस

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article