Afghan coach Trott: "कड़वा नहीं बोलना चाहता लेकिन...", सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को मिली हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट का माथा ठनका, बयान ने मचाई खलबली

Afghan coach Jonathan Trott reaction Viral, अफगानिस्तान टीम के कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott angry reaction on Pitch) भड़क गए हैं और टीम के बार के बाद ..

Advertisement
Read Time: 3 mins
Jonathan Trott angry reaction viral on internet

T20 World cup 2024 Afghan coach Trott reaction Viral: अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott angry reaction on Pitch) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल (AFG vs SA Semi Final)  के लिए इस्तेमाल की गई पिच की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि यह पिच इतने बड़े मुकाबले के लिए अनुपयुक्त थी. पिच में सीम मूवमेंट और असंगत उछाल था, जो बल्लेबाजों के लिए एक बुरा सपना साबित हुआ और अफगानिस्तान की टीम 56 रन पर आउट हो गई. ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी स्टेडियम में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में यह सबसे कम स्कोर  था. हालांकि साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया, लेकिन उनके बल्लेबाजों को भी संघर्ष करना पड़ा.

Advertisement

ये भी पढ़े- "दिमाग को खोलना भी...", रोहित शर्मा ने इंजमाम उल हक को ऐसा जवाब देकर मचाई खलबली, पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज के होश उड़ जाएंगे

ट्रॉट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं खुद को परेशानी में नहीं डालना चाहता और मैं कड़वा या खट्टे अंगूर का मामला नहीं बनना चाहता, लेकिन यह वह पिच नहीं है जिस पर आप मैच, वर् ल्डकप का सेमीफाइनल खेलना चाहते हो." इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि "पिच ने बल्लेबाजी को पूरी तरह से खेल से बाहर कर दिया.. यह एक निष्पक्ष मुकाबला होना चाहिए. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह पूरी तरह से सपाट होना चाहिए, जिसमें कोई स्पिन या सीम मूवमेंट न हो, मैं यह कह रहा हूं कि आपको बल्लेबाजों के लिए भी तो मौके देने चाहिए."

सेमीफाइनल शेड्यूल को लेकर बोले कोच

ट्रॉट ने कहा, "हम तीन बजे ही होटल वापस आ गए और फिर हमें आठ बजे निकलना पड़ा - पांच घंटे बाद, इसलिए हमें ज़्यादा नींद नहीं मिली, इसलिए खिलाड़ी बहुत थके हुए थे और उन्हें भावनात्मक रूप से शारीरिक रूप से बहुत कुछ करना था.  इसलिए खिलाड़ियों के लिए यह सब नया था."

Advertisement

ट्रॉट ने स्वीकार किया कि उन्हें साउथ अफ़्रीकी टीम ने मात दी, लेकिन हमें शेड्यूल पता था, इसलिए यह कोई बहाना नहीं है. जब आप वर्ल्ड कप या टूर्नामेंट में जाते हैं, तो आप सब कुछ अपने हिसाब से नहीं कर सकते, और आपको बाधाओं के खिलाफ़ लड़ना और खेलना होता है, जो आपने कई बार किया है और इस पर आपको गर्व है. लेकिन ऐसा नहीं है, यह कारण नहीं है कि हम आज नहीं जीते. साउथ अफ़्रीका ने अच्छी गेंदबाज़ी की, परिस्थितियों का फ़ायदा उठाया और हमारे खिलाड़ियों को दिखाया कि वे क्या करने में सक्षम हैं. लेकिन आज रात सब कुछ हमारे हिसाब से नहीं रहा... कोच ने उम्मीद जताई कि सेमीफाइनल में हार टीम के लिए सीख साबित होगी, जिसने पिछले पांच सालों में काफी सुधार किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता...PM Modi ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई