IND vs BAN: टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद भारत के जसप्रीत बुमराह को मिला नया निकनेम, पूर्व दिग्गज ने किया ऐलान

Jasprit Bumrah New Name Viral on Internet:  कानपुर टेस्ट मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया. अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज और जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. वहीं, बुमराह ने 6 विकेट कानपुर टेस्ट मैच में झटके.

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

Jasprit Bumrah New Name:  बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs BAN Test Series) में जसप्रीत बुमराह ने 11 विकेट लिए , बुमराह के सामने बांग्लादेशी बैटर एक के बाद पवेलियन लौटते दिखे, बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया. बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर साबित कर दिया है कि क्यों उन्हें दुनिया का सबसे महान गेंदबाज माना जाता है. जसप्रीत बुमराह के परफॉर्मेंस ने फैन्स का दिल जीत लिया. वहीं, भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक ने बुमराह (Murali Kartik on Jasprit Bumrah) ने नया निकनेक भी दे दिया है. 

बता दें कि बुमराह को पहले ही बूम-बूम बुमराह के निकनेम से जाना जाता है. अब पूर्व भारतीय स्पिनर ने बुमराह को नया निकनेम दे दिया है. भारत के पूर्व खिलाड़ी मुरली कार्तिक ने उन्हें जादूगर कह है. उन्होंने कहा, "मैं बुमराह को जादूगर ('मैजिशियन) कहना चाहूंगा क्योंकिआप मैच बदलने की क्षमता रखते हैं." बुमराह ने कानपुर टेस्ट मैच में भी कमाल की गेंदबाजी की और 6 विकेट लेने में सफल रहे. पहली पारी में और दूसरा पारी में बुमराह ने 3-3 विकेट लिए. 

वहीं, बुमराह ने मैजिशियन कहे जाने पर भी रिएक्ट किया और कहा, "मैं उन सभी विशेषणों (जादूगर कहलाने) के बारे में नहीं सोचता. यह जीत हासिल करना वाकई अच्छा है, हमने कुछ दिन गंवाए थे.. जिस तरह से हमने कल बल्लेबाजी की और यह हमारी फिटनेस के लिए एक परीक्षा थी और साथ ही आप देख सकते हैं कि मौसम कितना गर्म है, हर दिन गेंदबाजी करना और प्रभाव पैदा करने की कोशिश करना, यह वाकई एक खास जीत है."

उन्होंने आगे कहा,''आप अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हैं लेकिन यह कहना आसान है, करना मुश्किल, क्योंकि आपने बहुत क्रिकेट खेला है और अलग-अलग सतहों पर खेला है, आप समाधान ढूंढते हैं, यह विकेट चेन्नई में जो मिला था उससे बिल्कुल अलग था, इसलिए जल्दी से दूसरों से बात की और सबसे अच्छा विकल्प खोजने की कोशिश की''

कानपुर टेस्ट मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया. अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज और जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि अश्विन ने मुथैया मुरलीधरन के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफलता हासिल की. टेस्ट में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मुरलीधरन ने जीता था. मुरली ने 11 बार ऐसा कारनामा किया था. वहीं अब अश्विन ने भी 11 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने में सफलता हासिल कर ली है. 

Featured Video Of The Day
Banega Swasth India Campaign का सफलता की कहानियां