VIDEO: बुमराह की इस गेंद को खेलकर सदमे में पहुंचा श्रीलंकाई बैटर, फिर केएल राहुल ने ऐसा कैच लेकर मचा दी खलबली

Jasprit Bumrah Bowling vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ बुमराह ने एक बाऱ फिर कमाल की गेंदबाजी की और श्रीलंकाई ओपनर को अपनी खतरनाक गेंद पर आउट कर खलबली मचा दी.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Jasprit Bumrah Bowling vs Sri Lanka: जसप्रीत बुमराह ने हमेशा की तरह एक बार फिर कमाल की गेंदबाजी की और श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ मैच में भारत को पहली सफलता दिलाई. बुमराह ने श्रीलंकाई ओपनर पथुम निसांका (Pathum Nissanka Wicket viral KL Rahul Catch) को अपनी हवा में लहराती हुई गेंद पर चकमा देकर विकेटकीपर केएल राहुल के द्वारा कैच कराकर पवेलियन भेजा. बुमराह ने अपनी इस गेंद के एक बार फिर साबित कर दिया कि वो कितने बड़े गेंदबाज हैं. दरअसल, श्रीलंका की पारी के तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने 141 Kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी और पथुम निसांका का शिकार किया. 

बता दें कि इससे पहले वाले ओवर में बुमराह की गेंद पर निसांका ने आक्रमक अंदाज में चौका जमाकर गेंदबाज के खिलाफ एक्शन लिया था. लेकिन इस बार भारतीय गेंदबाज ने अपना बदला लिया और अपनी कमाल की गेंद पर पथुम निसांका  को चकमा देकर विकेटकीपर के द्वारा कैच करवा दिया.

Advertisement

Advertisement

हुआ ये कि बुमराह ने पथुम निसांका  को एंगल से गेंद फेंकी, जिसे खेलने के क्रम में बल्लेबाज चकमा खा गया. गेंद कोण के साथ बल्लेबाज के मिडिल स्टंप की लाइन पर टप्पा खाती है और फिर अपना कोण बदलकर हवा में लहराती हुई बाहर की ओर निकलती है. ऐसे में गेंद पथुम निसांका के बल्ले  का बाहरी किनारा लेती है जिसके बाद विकेट के पीछे खड़े केएल राहुल डाइव मारकर एक शानदार कैच लपक लेते हैं. इस तरह से श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज निसांका कैच आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं. बता दें कि आउट होने के बाद बल्लेबाज काफी निराश नजर आता है. 

Advertisement
Advertisement

वहीं, दूसरी ओर रोहित शर्मा काफी खुश हो जाते हैं, उनके चेहरे के भाव को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि बुमराह के टीम में आने से उन्हें कितनी बड़ी राहत मिली है.  बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भी बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की थी और 5 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे थे.

वहीं, मैच की बात की जाए तो  श्रीलंका स्पिनर दुनिथ वेलालगे (40 रन पर पांच विकेट) और चरिथ असलंका (18 रन पर चार विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने एशिया कप सुपर फोर चरण के मैच में मंगलवार को यहां भारतीय टीम को 49.1 ओवर में 213 रन पर आउट कर दिया.

पिछले 13 मैचों से लगातार जीत का स्वाद चख रही श्रीलंका के लिए वामहस्त स्पिनर वेलालगे ने 10 ओवर में 40 रन देते हुए करियर में पहली बार पांच विकेट चटकाये तो वहीं इस मुकाबले से पहले अपने 38 मैच के वनडे करियर में महज एक विकेट लेने वाले दायें हाथ के कामचलाऊ गेंदबाज असलंका ने अपने नौ ओवर में महज 18 रन खर्च किये, महीश तीक्षणा को एक सफलता मिली.

भारतीय टीम ने एक दिन पहले इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट पर 356 रन बनाकर रिकॉर्ड 228 रन से जीत दर्ज की थी. (भाषा के साथ)

Featured Video Of The Day
आ रहा है भयंकर तूफान, बंद हो जाएंगे Mobile Phone