"जल्द ही वह ..." बाबर आजम के कप्तानी पद से अलग होने पर अब जेसन गिलेस्पी ने किया रिएक्ट, विश्व क्रिकेट के सामने कर दिया बड़ा ऐलान

Jason Gillespie on Babar Azam, पाकिस्तान की टीम अब मुल्तान और रावलपिंडी में 7 से 28 अक्टूबर तक इंग्लैंड के खिलाफ़ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी.  इस सीरीज में बाबर आजम से काफी उम्मीदें है. बाबर ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 2022 में कराची टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

Jason Gillespie on Babar Azam's Resignation : पाकिस्तान के रेड-बॉल टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने बाबर आजम (BAbar Azam) को ऐसा खिलाड़ी बताया जिसके बारे में उन्हें लगता है कि वह "अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापस आने के बहुत करीब है".  पिछले कुछ महीनों में आजम लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और यह सिलसिला बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी जारी रहा, जहां वह 16 की औसत से 64 रन तक ही बना सके थे.  अब बाबर ने वनडे और टी-20 की कप्तानी से खुद को अलग कर लिया है. जिसको लेकर टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने रिएक्ट किया है. 

 गिलेस्पी ने माना है कि बाबर ने जो फैसला किया है वह उनके भविष्य के लिए काफी अच्छा हा और अब वो बतौर बल्लेबाज पाकिस्तान के लिए काफी रन बनाएंगे.  समा टीवी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज के हवाले से कहा, "वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापस आने के बहुत करीब हैं." 

बांग्लादेश सीरीज़ के बाद, आज़म ने चैंपियंस वन-डे कप में स्टैलियंस का नेतृ्त्व किया था. जो फ़ैसलाबाद में खेला जाने वाला घरेलू 50 ओवर का टूर्नामेंट था.

उन्होंने जो चार मैच खेले, उनमें उन्होंने 76.66 की औसत से 230 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल रहा था.  पाकिस्तान की टीम अब मुल्तान और रावलपिंडी में 7 से 28 अक्टूबर तक इंग्लैंड के खिलाफ़ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी.  इस सीरीज में बाबर आजम से काफी उम्मीदें है. बाबर ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 2022 में कराची टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था. 

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ़ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम:
 शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आज़म, मीर हमज़ा, मुहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), नसीम शाह, नोमान अली, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफ़राज़ अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफ़रीदी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: Shahi Eidgah के पास के पास स्थापित की गई Rani Laxmibai की प्रतिमा
Topics mentioned in this article