"इस जल्द से जल्द खत्म किए जाने की जरूरत", रोहित के बाद अब मोहम्मद सिराज ने कह दी बहुत बड़ी बात

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के बयान पर बीसीसीआई ने सफाई दी ही थी कि अब मोहम्मद सिराज ने भी मामले में पैर फंसा दिया

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
देखने की बात होगी कि सिराज के बयान को बीसीसीआई कैसे लेता है
नई दिल्ली:

अभी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बयान पर चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी कि अब ब्रेक के बाद रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में खेलने वाले मोहम्मद  सिराज (Mohammed Siraj) ने इंपैक्ट प्लेयर रूल को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. सिराज का बयान तब आया है, जब हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली में कैपिटल्स के खिलाफ स्कोर को 250 के पार पहुंचा दिया. हैदराबाद ने पावर-प्ले के शुरुआती छह ओवरों में 126 रन बनाए. यह आईपीएल के इतिहास में पावर-प्ले का सबसे बड़ा स्कोर है. इन्हीं हालात के बाद मोहम्मद सिराज के दिल का गुबार भी इस विषय पर बाहर आ ही गया. 

सिराज ने ब्रॉडकास्टिंग चैनल से बातचीत में कहा कि सबसे पहले इंपैक्ट प्लयेर रूल को हटाए जाने की जरुरत है. यह गेंदबाजों के लिए लगातार मुश्किल होता जा रहा है. पिचें एकदम पाटा मिल रही हैं. और ऐसे में जो भी बल्लेबाज आता है और पहली ही गेंद से शुरू हो जाता है. इस आईपीएल में 270-280 रन मानो न्यू नॉर्मल स्कोर हो चला है. 

बता दें कि इंपैक्ट प्येलयर रूल की शुरुआत पिछले साल से हुई थी. और यह नियम टीम को अतिरिक्त बल्लेबाज और गेंदबाज खिलाने की इजाजत देता है. नियम के तहत सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी मूल इलेवन में किसी खिलाड़ी की जगह ले लेता है. टूर्नामेंट में ज्यादातर टीमें इंपैक्ट खिलाड़ियों का इस्तेमाल अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए किया. अभी तक जोस बटलर, केएल राहुल और रिंकू सिंह को इनकी टीमों ने बतौर इंपैक्टर प्लेयर के रूप में खिलाया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan House Firing Case: Police की Chargesheet में बड़ा खुलासा, जानें पूरी प्लानिंग