"लेकिन आप पूरी टीम नहीं ..." मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम से साथ हुई अहम बातचीत का किया खुलासा

हफीज ने खुलासा किया कि उन्होंने टीम की बेहतरी के लिए बाबर को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था. हफीज का दावा है कि पूर्व कप्तान को ऐसा करने के लिए मनाने में उन्हें दो महीने लग गए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम से साथ हुई अहम बातचीत का किया खुलासा
नई दिल्ली:

भारत में हुए आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था और साथ ही पाकिस्तानी टीम के स्पोर्ट स्टाफ में भी बदलाव हुए थे. मोहम्मद हफीज को राष्ट्रीय टीम का निदेशक बनाया गया था. हफीज को निदेशक बनाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद थी कि टीम का भाग्य बदलेगा, लेकिन टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के टीम निदेशक के रूप में अपना कार्यकाल जल्दी खत्म होते देख हफीज ने अब अपने कार्यकाल के दौरान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ हुई 'कठिन बातचीत' का खुलासा किया है.

बाबर आजम वनडे विश्व कप में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और टीम को उसकी कीमत चुकानी पड़ी थी. बाबर ने टूर्नामेंट में लगभग 40 की औसत से 282 रन बनाए थे. बाबर की खराब फॉर्म ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर भी जारी रही. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में बाबर ने 41 रनों की सर्वाधिक पारी खेली थी. इस दौरे पर वो 6 पारियों में सिर्फ 125 रन बना पाए थे.

Advertisement

वहीं अब हफीज ने खुलासा किया कि उन्होंने टीम की बेहतरी के लिए बाबर को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था. हफीज का दावा है कि पूर्व कप्तान को ऐसा करने के लिए मनाने में उन्हें दो महीने लग गए. हफीज ने ए स्पोर्ट्स पर कहा,"मुझे बाबर आज़म को यह समझाने में लगभग दो महीने लग गए कि आपको पाकिस्तान के लिए यह करना होगा और आप ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं. आप एक महान खिलाड़ी हैं, आप एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और आप जैसे भी हों, शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन उन्हें पाकिस्तान टीम को आगे लकर जाना होगा. आप और रिजवान बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं लेकिन आप पूरी टीम नहीं हैं."

Advertisement

हफीज ने आगे कहा,"हमें एक टीम विकसित करने की जरूरत है और इसके लिए, मैं चाहता हूं कि आप नंबर 3 पर आएं क्योंकि आप पिछले छह सालों से वनडे क्रिकेट में यह भूमिका निभा रहे हैं, इसलिए इसका आप पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, तकनीकी रूप से आप बहुत मजबूत हैं." हफीज ने कहा, "उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद कि उन्होंने इसे स्वीकार किया और उन्होंने पाकिस्तान के लिए नंबर 3 पर खेला, जो जाहिर तौर पर मुझे लगता है कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है."

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दौरान बाबर ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते नजर आए. रिजवान के साथ सईम अयूब ने पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत की थी. बाबर ने कीवी टीम के खिलाफ पांच मैचों में 42.60 की औसत से 213 रन बनाए थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: विराट कोहली-अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे का नाम रखा Akaay, जानें क्या होता है इसका मतलब

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "यह मौका ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहेगा..." सरफराज खान को लेकर शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हमारा उद्देश्य एक समावेशी समाज बनाना है: Unsoo Kim, CEO, Hyundai Motor India Limited
Topics mentioned in this article