IND vs PAK: 'यह ICC का मैच नहीं, बल्कि BCCI द्वारा..." भारत से मिली हार पर 'बौखलाए' मिकी आर्थर ने दिया बड़ा बयान

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर वनडे विश्व कप में अपने चिर प्रतिद्वंदी के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को 8-0 किया.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
IND vs PAK: मिकी आर्थर ने दिया बड़ा बयान

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर वनडे विश्व कप में अपने चिर प्रतिद्वंदी के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को 8-0 किया. आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 12वें मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला और जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके और पूरी पाकिस्तानी टीम 191 रनों पर ढेर हो गई. पाकिस्तान से मिले 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 86 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. भारत ने 30.3 ओवरों में ही मुकाबला अपने नाम किया. टीम इंडिया इस जीत के साथ ही अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं भारतीय टीम की इस जीत के बाद से ही पाकिस्तानी टीम में निराशा का माहौल दिखाई दिया. दूसरी तरफ पाकिस्तान के टीम निदेशक मिकी आर्थर बाबर एंड कंपनी की हार से इतने बौखला गए कि उन्होंने एक बड़ा बयान दे डाला और कहा कि यह विश्व कप का मैच नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित द्विपक्षीय मैच लग रहा था.

पाकिस्तान के टीम निदेशक मिकी आर्थर ने मुकाबले के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा यह स्वीकार किया कि उनकी टीम ने डिफेंसिव खेल दिखाया और अपना चिर परिचित खेल नहीं दिखा सकी क्योंकि एक लाख भारतीय समर्थकों के सामने यह विश्व कप का मैच नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित द्विपक्षीय मैच लग रहा था. दक्षिण अफ्रीका के आर्थर का इशारा विश्व कप में अभी तक पाकिस्तानी प्रशंसकों को वीजा नहीं दिये जाने की ओर था.

Advertisement

यह पूछने पर कि क्या दर्शको का असर खिलाड़ियों पर पड़ा, आर्थर ने कहा,"अगर मैं कहूं कि नहीं तो यह गलत होगा. यह आईसीसी टूर्नामेंट का मैच नहीं लग रहा था. लगा मानो द्विपक्षीय श्रृंखला का मैच है. मुझे ‘दिल दिल पाकिस्तान' सुनाई नहीं दिया." उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि इसे हार का बहाना नहीं बनाया जा सकता. उन्होंने कहा,"इसका असर तो रहा लेकिन इसे बहाना नहीं बनाया जा सकता."

Advertisement

बता दें, भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही मौजूदा विश्व कप 2023 में अपनी जीत की हैट्रिक भी लगा दी है. टीम इंडिया शुरुआत के अपने तीनों मुकाबलों को जीतने के बाद अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों के 6-6 अंक है. भारतीय टीम का नेट रन रेट न्यूजीलैंड के मुकाबले बढ़िया है, ऐसे में टीम नंबर-एक पर है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, World Cup 2023: भारत की जीत पर गदगद हुआ सोशल मीडिया, युवी बोले- " रोहित और जस्सी जैसा कोई नहीं.."

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs PAK WC 2023: "एक कप्तान के रूप में..." पाकिस्तान के ऊपर ऐतिहासिक जीत पर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Israel Iran War पर India के रुख को लेकर क्या बोले American Diplomat Tim Roemer?
Topics mentioned in this article