IND vs NZ: "यह हार भारत के लिए...", टीम इंडिया की हार पर इरफ़ान पठान ने कह दी ये बड़ी बात, पोस्ट ने मचाई खलबली

Irfan Pathan on Team India Lose vs NZ: जीत के लिये 359 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 245 रन पर आउट हो गई.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Irfan Pathan Post on X after Team India Lose vs NZ

Irfan Pathan on Team India Lose vs NZ: भारत को 12 साल में घरेलू टेस्ट श्रृंखला में पहली पराजय झेलनी पड़ी जब मिचेल सेंटनेर की बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने उसे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में 113 रन से हराया और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में भी शीर्ष स्थान से हटाने का खतरा पैदा कर दिया. भारत की लगातार 18 टेस्ट श्रृंखलाओं में यह पहली हार थी. न्यूजीलैंड ने करीब 70 साल में पहली बार भारत में टेस्ट श्रृंखला जीती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू धरती पर सीरीज हारने के बाद, पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan Post After Team India lose vs NZ) ने न्यूजीलैंड की प्रशंसा की और लंबे प्रारूप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर चिंता व्यक्त की. अपने ट्वीट में, पठान ने न्यूजीलैंड की शानदार उपलब्धि की सराहना की और टीम इंडिया के भीतर चिंतन और सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया.

"भारतीय धरती पर सीरीज जीतने के लिए न्यूजीलैंड को बधाई! टीम इंडिया के लिए, चिंतन करने के लिए बहुत कुछ है. वरिष्ठ खिलाड़ियों को खेल के अंतिम प्रारूप में आगे आकर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. अगले तीन महीने उनके लिए महत्वपूर्ण होंगे." पठान ने भारत में न्यूजीलैंड की पहली टेस्ट सीरीज जीत के महत्व को स्वीकार करते हुए लिखा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह हार भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण दौर का संकेत है. खासकर इसके अनुभवी खिलाड़ियों के लिए.

पठान ने भारत के लिए आने वाले महीनों के महत्व पर प्रकाश डाला, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट चुनौतियों की तैयारी में चिंता के क्षेत्रों को संबोधित करना चाहते हैं. उन्होंने भारत के अनुभवी खिलाड़ियों से अधिक जिम्मेदारी लेने और अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने का आग्रह किया है.

Advertisement

न्यूजीलैंड टीम 1955 से यहां दौरा कर रही है लेकिन इतने साल में भारत के किले में सेंध नहीं लगा सकी. एक समय स्पिन गेंदबाजी को खेलने में महारथी माने जाने वाले भारतीय बल्लेबाज सेंटनेर का सामना नहीं कर पाये जिन्होंने मैच में 13 विकेट लिये. जीत के लिये 359 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 245 रन पर आउट हो गई. यशस्वी जायसवाल ने 77 और रविंद्र जडेजा ने 42 रन बनाये लेकिन उनके अलावा कोई कीवी गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका. बेंगलुरू में पहले टेस्ट में 46 रन पर आउट होने वाली भारतीय टीम की 2012 . 13 में इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद यह श्रृंखला की पहली हार है .

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit में उस्ताद Amjad Ali Khan ने बताया कि सात सुरों ने कैसे किया दुनिया पर जादू?