MI vs CSK, IPL Final: सचिन तेंदुलकर ने जसप्रीत बुमराह को बताया आज के समय का सर्वश्रेष्‍ठ बॉलर, VIDEO

MI vs CSK, IPL Final: सचिन तेंदुलकर ने जसप्रीत बुमराह को बताया आज के समय का सर्वश्रेष्‍ठ बॉलर, VIDEO

MI vs CSK, IPL Final: Jasprit Bumrah ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए

खास बातें

  • कहा-बुमराह का श्रेष्‍ठ अभी आना बाकी है
  • वे आज के दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बॉलर हैं
  • फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे बुमराह
हैदराबाद:

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019)के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)की जमकर प्रशंसा की है. बुमराह ने इस मैच में चार ओवर में 14 रन देकर दे विकेट लिए थे और उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया है. फाइनल मैच में रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एक विकेट से पराजित किया. मैच के बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बुमराह की खूब तारीफ की और उन्‍हें आज के समय में दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज बताया. मैच में मुम्बई इंडियंस की ओर से दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्‍नई सुपरकिंग्स (MI vs CSK) एक रन से हार गई थी.

मैच के बाद मुंबई इंडियंस के ही खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सचिन का इंटरव्यू लिया, जिसमें मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने बुमराह की जमकर तारीफ की और उन्हें आज के समय का दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज करार दिया.सचिन (Sachin Tendulkar) ने कहा, "बुमराह आज की तारीख में दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज हैं. आशा है कि अभी उनका श्रेष्ठ आना बाकी है." 25 साल के बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मैच के बाद कहा, "यह फाइनल था और हम जानते थे कि मुकाबला कांटे का होगा. मुंबई के लिए खिताब जीतना था क्योंकि यह खास पल होता. इसीलिए हमने संयम बनाए रखा मैं भी बड़ा संयमित था। मैं टीम की सफलता में योगदान देना चाहता था और इसीलिए खुद को विचारशून्य नहीं होने दिया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि वह गेंद दर गेंद रणनीति पर चल रहे थे और ऐसा करने से दबाव कम होता है. बकौल बुमराह, "मैं गेंद दर गेंद की रणनीति पर चलता हूं और अगर आप ऐसा करते हैं तो दबाव कम रहता है." बुमराह ने आईपीएल के 12वें सीजन में 16 मैचों में कुल 16 विकेट लिए लेकिन उनका इकोनॉमी रेट 6.63 रहा, जो शानदार माना जा सकता है. युवराज से बातचीत से पहले सचिन ने मुंबई इंडियंस टीम के कोच महेला जयवर्धने के साथ पूर्व क्रिकेटर एवं कमेंटेटर संजय मांजरेकर से बात की. इस दौरान सचिन (Sachin Tendulkar) ने बुमराह की क्रिकेट की समझ की तारीफ की और कहा कि दो मौकों पर उनके साथी गेंदबाजों ने जब काफी रन लुटा दिए तो बुमराह ने अपनी सटीक गेंदबाजी से फिर टीम को पटरी पर लाने का काम किया था मांजरेकर ने जब सचिन (Sachin Tendulkar) से बुमराह की गेंदबाजी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, "वह काफी परिपक्व गेंदबाज हो गए हैं. इस मैच में उनकी परिपक्वता चरम पर थी. हमें याद करना होगा कि लसिथ मलिंगा और क्रुणाल पंड्या के ओवर में काफी रन चले जाने के कारण मैच मुम्बई के हाथों से फिसल गया था लेकिन अपने दो ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी कर बुमराह मुम्बई को फिर से मैच में वापस लाए थे." (इनपुट: एजेंसी)