IPL 2025: "देखेंगे ऑक्शन में क्या होता है..." क्या चेन्नई सुपर किंग्स जाएंगे ऋषभ पंत? फ्रेंचाइजी ने बताया किन खिलाड़ियों पर हैं नजरें

Delhi Capitals Will Retain Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कुछ खिलाड़ियों के नाम लिए हैं जो इस टीम की पहली पसंद होंगे. इस दौरान उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ऋषभ पंत टीम का हिस्सा रहेंगे इसमें कोई संदेह नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

IPL 2025, Delhi Capitals Retain Rishabh Pant: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट डेडलाइन से पहले जारी करनी होगी. फ्रेंचाइजी टीमें अधिकतम छह खिलाड़ी ही रिटेन कर सकती हैं, जिसमें पांच कैप्ड (भारतीय और विदेशी) और ज्यादा से ज्यादा दो अनकैप्ड (भारतीय) प्लेयर्स होंगे. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कुछ खिलाड़ियों के नाम लिए हैं जो इस टीम की पहली पसंद होंगे.

पार्थ जिंदल ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को अब तक टाइटल नहीं मिला है, और वो चाहेंगे कि इस बार टीम ट्रॉफी जीते. पार्थ जिंदल ने ये बातें हिसार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत तो टीम का हिस्सा रहेंगे इसमें कोई संदेह नहीं है जबकि अन्य खिलाड़ियों में अक्षर पटेल, फ्रेजर मैकगर्क और कुलदीप यादव भी अच्छे खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी अभी इस पर चर्चा करेगी और सभी से विचार करने के बाद अपना अंतिम फैसला लेगी.

पार्थ जिंदल ने कहा,"हां जी रिटेन को करना ही पड़ेगा. अच्छे खिलाड़ी हैं, हमारी टीम में, तो अभी नियम आए हुए हैं, तो अभी जीएमआर के साथ बात करके, हमारे जो सौरव गांगुली जी हैं, हमारे डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं, उनसे बात करके, सारे फैसले लेने वाले है. ऋषभ पंत को तो पक्का रखने ही वाले हैं. अक्षर पटेल हैं, बहुत बढ़िया, ट्रिस्टन स्टब्स है, जैक फ्रेजर मैकगर्क है, कुलदीप यादव है, अभिषेक पोरेल है, मुकेश कुमार है,खलील अहमद है, तो काफी अच्छे खिलाड़ी हैं हमारी टीम में. देखेंगे ऑक्शन में क्या होता है. लेकिन पहले जो नियम है, छह प्लेयर्स रिटेन कर सकते हैं, पहले उसका सारा चर्चा होने वाला है. फिर उसके बाद ऑक्शन में जाकर देखेंगे."

Advertisement
Advertisement

वह हिसार में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवसिर्टी स्थित स्पोर्ट्स सेंटर में खिलाडियों से मुलाकात करने पहुंचे थे. इस स्पोर्ट्स सेंटर को जेएसडब्ल्यू और जेएसएल कंपनियां हरियाणा सरकार के साथ मिलकर चला रही हैं. सेंटर के खिलाडियों से बातचीत करने के बाद पार्थ जिंदल ने मीडिया से बातचीत की और दिल्ली कैपिटल्स के बारे में यह जानकारी दी.

Advertisement

क्रिकेट से इतर उन्होंने ओलंपिक और पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वालों की सराहना की. उन्होंने कहा कि पेरिस में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और खास तौर से हरियाणा के खिलाडिय़ों ने वहां अपनी छाप छोड़ी. विनेश फोगाट के साथ ओलंपिक में हुई घटना के बारे में उन्होंने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था. भारत में खेलों से जुड़े लोग इस चीज के लिए तैयार नहीं थे. इस घटना से सीख लेते हुए हमें और ध्यान देना होगा कि भविष्य में दोबारा ऐसा न हो.

Advertisement

यह भी पढ़ें: AB de Villiers: "अब टीम के लिए..." एबी डिविलियर्स ने बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने पर दिया ऐसा रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami: "मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं..." मोहम्मद शमी का फूटा गुस्सा, ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर होने की खबरों पर दिया ये रिएक्शन

Featured Video Of The Day
क्या Charity के नाम पर विकास विरोधी Agenda चला रहे हैं बड़े NGOs? | Hot Topic
Topics mentioned in this article