आईपीएल टीमों को अपने पसंदीदा धुरंधरों को रिटेन करने की आखिरी तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन तक करना होगा चुनाव

IPL 2025 Retention Policy: क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2025 के लिए सभी टीमों को अपने पसंदीदा धुरंधरों को रिटेन करने की आखिरी तारीख बता दी गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

IPL 2025 Retention Policy: आईपीएल 2025 के आगाज में अभी काफी दिन शेष हैं, लेकिन मेगा नीलामी को लेकर देश में चर्चाएं अभी से शुरू हो गई हैं. सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ अफवाहें सुनने को मिल जाती हैं. कभी बताया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव आगामी सीजन से पूर्व मुंबई इंडियंस को छोड़ किसी अन्य बेड़े में शामिल हो सकते हैं. तो केएल राहुल को लेकर लोगों का कहना है कि वह आईपीएल 2025 में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से शिरकत करते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि, बात की पूरी सच्चाई क्या है? ये किसी को कुछ नहीं पता. इसके पीछे की मेन वजह रिटेंशन पॉलिसी है. 

दरअसल, आगामी मेगा नीलामी में करीब 3 महीने शेष रह गए हैं, लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आईपीएल 2025 रिटेंशन के बारे में क्या नियम हैं. जब तक यह क्लियर नहीं हो जाता है. तबतक अटकलों का बाजार ऐसे ही गर्म होता रहेगा. 

बीसीसीआई पहले जुलाई के अंत में रिटेंशन को लाने की योजना बना रही थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसे अगस्त के अंत तक टाल दिया गया और अब सुनने में आ रहा है कि जारी माह (सितंबर) के अंत में रिटेंशन के नियम आ सकते हैं. 

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट की मानी तो 29 सितंबर या उसके बाद कभी भी रिटेंशन के नियमों का ऐलान हो सकता है. उससे पहले बीसीसीआई की एजीएम (वार्षिक आम बैठक) मीटिंग होने वाली है, जो बेंगलुरु में आयोजित होगा. 

Advertisement

क्रिकबज के अनुसार 15 नवंबर सभी फ्रेंचाइजियों के लिए अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों के चुनाव की आखिरी तारीख होगी. नीलामी की प्रकिया दिसंबर में पूरी की जाएगी. मगर अबतक डेट का ऐलान नहीं हो पाया है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: हारेगा बांग्लादेश, टूटेगा पाकिस्तान का रिकॉर्ड, टीम इंडिया को बस करना है यह काम

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Rampur में Dehradun Express को पलटाने की साज़िश नाकाम | City Centre | NDTV India
Topics mentioned in this article