IPL 2025 Mega Auction: भारत में नहीं.. आईपीएल मेगा ऑक्शन कब और किस देश में होगा, सामने आई जानकारी

IPL 2025 mega Auction: बीसीसीआई के सूत्रों ने संकेत दिया कि नियमों को स्पष्ट करते हुए एक औपचारिक घोषणा इस सप्ताह के अंत तक या अगले सप्ताह की शुरुआत में बीसीसीआई द्वारा की जा सकीत है,

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ी खबर आई है. दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार इस बार आईपीएल का ऑक्शन नवंबर के आखिर में या फिर दिसंबर में आयोजित किया जा सकता है. वहीं, मेगा ऑक्शन को बीसीसीआई लंदन में या यूएई में आय़ोजित करने के बारे में सोच रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल गर्वनिंग से जुड़े लोगों ने आईपीएल ऑक्शन को लेकर बात की है और वेन्यू को लेकर चर्चा भी की है. हालांकि अभी आखिरी फैसला नहीं किया गया है कि ऑक्शन को कहां आयोजित किया जाए. लेकिन यह बात तय है कि नवंबर में ऑक्शन को आयोजित किया जा सकता है. इसके लिए लंदन, अबुधाबी और दुबई के वेन्यू में से किसी एक को चुना जा सकता है. 

बीसीसीआई के सूत्रों ने संकेत दिया कि नियमों को स्पष्ट करते हुए एक औपचारिक घोषणा इस सप्ताह के अंत तक या अगले सप्ताह की शुरुआत में बीसीसीआई द्वारा की जा सकीत है, . बता दें कि  पिछले साल की नीलामी दुबई में आयोजित की गई थी, इस बार भी, यह आयोजन भी यूएई में होने की ज्यादा से ज्यादा संभावना है. 

बता दें कि बीसीसीआई ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि इस बार कौन सी टीम कितने खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. इसके बारे में भी बीसीसीआई जल्द ही फ्रेंचाइजी को जानकारी देगी. 

Advertisement

आईपीएल इतिहास में पिछले 10 सालों में  तीन बार मेगा ऑक्शन का आयोजिन किया गाय है.  पहली बार साल 2014 में जबकि दूसरी बार साल 2018 में उस समय किया गया था जब राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 2 साल के बैन के बाद आईपीएल में वापसी की थी. वहीं, तीसरी बार साल 2021 की मेगा ऑक्शन को कोरोना महामारी के चलते 2022 में आयोजित किया गया था. अब एक बार फिर आईपीएल ऑक्शन का किया जाने वाला है. फैन्स इस ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?
Topics mentioned in this article