IPL 2025: "हमने कोई फैसला नहीं लिया..." केएल राहुल लखनऊ में बने रहेंगे या नहीं? संजीव गोयनका ने कही ये बात

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एलएसजी आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न 2025 के लिए राहुल को रिटेन तो करने के लिए तैयार है, लेकिन कप्तान के रूप में नहीं.

Advertisement
Read Time: 4 mins
S

केएल राहुल आईपीएल के आगामी सीजन के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के कप्तान होंगे या नहीं, इसको लेकर संदेह है. स्टार बल्लेबाज ने इस सप्ताह की शुरुआत में फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका से उनके ऑफिस में मुलाकात की थी. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एलएसजी आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न 2025 के लिए राहुल को रिटेन तो करने के लिए तैयार है, लेकिन कप्तान के रूप में नहीं.

केएल राहुल और संजीव गोयनका का बीते सीजन एक तीखी बातचीत का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद से ही ऐसी खबरें थी कि फ्रेंचाइजी और केएल राहुल के बीच सब ठीक नहीं हैं.  लखनऊ को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जरुरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने 166 रनों का पीछा करने के लिए सिर्फ 9.4 ओवर लिए थे.

एलएसजी के मालिक गोयनका के साथ उस बातचीत के बाद से ही केएल राहुल के कप्तान के रूप में भविष्य पर सवालिया निशान लगा हुआ है. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि राहुल फ्रेंचाइजी भी छोड़ सकते हैं और आईपीएल 2025 मेगा नीलामी में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं. जहां एक तरफ एलएसजी में राहुल के भविष्य को लेकर सवाल हैं तो दूसरी तरफ फ्रेंचाइजी के मालिक गोयनका ने स्टार बल्लेबाज के साथ अपने संबंधों पर खुलकर बात की है.

संजीव गोयनका ने बुधवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा,"देखिए, मैं पिछले तीन सालों से नियमित रूप से केएल से मिल रहा हूं. मैं थोड़ा आश्चर्यचकित हूं कि इस बैठक को इतना ध्यान मिला. जैसा कि मैंने कहा है कि रिटेंशन नियम लागू होने तक हमने कोई फैसला नहीं लिया है."संजीव गोयनका ने आगे कहा,"केएल शुरू से ही एलएसजी परिवार का एक अभिन्न और महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है. उसने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वह परिवार की तरह है और परिवार रहेगा."

खिलाड़ियों को रिटेन करने और कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर गोयनका ने कहा कि वे अभी तक किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं और बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियों को बनाए रखने के संबंध में नियम जारी करने का इंतजार कर रहे हैं. गोयनका ने कहा,"यह तय करने के लिए हमारे पास पूरा सितंबर, अक्टूबर और नवंबर है. नियमों को सामने आने दीजिए. हमने टीम के आगे बढ़ने के बारे में भी नहीं सोचा है, रिटेंशन तीन-चार-पांच होगा या छह, हमें कोई सुराग नहीं है."

संजीव गोयनका ने कहा,"आइए देखते हैं, पर्याप्त समय है, थोड़ा-थोड़ा करके. आज हम जो भी निर्णय लेंगे उसका मध्यम अवधि के भविष्य में हम पर प्रभाव पड़ेगा, इसलिए इस पर बहुत अच्छी तरह से विचार करना होगा." लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक ने आगे कहा,"इसके लिए पर्याप्त समय है इसलिए यह बहुत जल्दी है. पहले बीसीसीआई को नीति की घोषणा करने दीजिए, फिर चर्चा होगी."

Advertisement

यह पूछे जाने पर कि क्या नए मेंटॉर जहीर के नेतृत्व में 'रीसेट मोड' में जा रहे हैं, उन्होंने कहा,"आप हमेशा कोशिश करते हैं और सुधार करते हैं और यह एक निरंतर प्रयास है. जब आपके पास एक मेगा नीलामी होती है, तो रीसेट होना तय है लेकिन आप जितना संभव हो सके मूल को बरकरार रखना चाहते हैं आइए देखें यह कैसे होता है."

संजीव गोयनका ने कहा,"कोई नहीं जानता कि क्या हो रहा है. निश्चित रूप से कोच (जस्टिन लैंगर) बने हुए हैं, लांस क्लूसनर (सहायक कोच), जोंटी रोड्स (फील्डिंग कोच) भी बने हुए हैं. हम मोर्ने मोर्कल और गौतम गंभीर के लिए खुश हैं, बहुत खुश हैं कि वे बने रहे."

Advertisement

यह भी पढ़ें: Jay Shah: हर महीने कितनी सैलरी मिलेगी ICC से जय शाह को? BCCI से कितना कमाते थे, जानिए तमाम बातें

यह भी पढ़ें: ''हम उन्हें कानूनी'', क्या जेल जाएंगे शाकिब अल हसन? बीसीबी अध्यक्ष की हुई एंट्री, जानें क्या कहा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?
Topics mentioned in this article