IPL 2024: "अपना मुंह बंद रखें..." RCB के बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ने टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज कृष्णम्माचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने गुरुवार को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स से हारकर लीग से बाहर होने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दो टूक सलाह दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Krishnamachari Srikkanth: RCB के बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ने टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज कृष्णम्माचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने गुरुवार को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स से हारकर लीग से बाहर होने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दो टूक सलाह दी है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट के हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई है. इस हार के साथ ही बेंगलुरु के लगातार छह मैच जीतने का सिलसिला भी समाप्त हुआ. बेंगलुरु एक समय अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर थी. लेकिन उसके बाद टीम ने शानदार वापसी की और लगातार छह मैच जीते. बेंगलुरु ने लीग के अपने अंतिम मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था. श्रीकांत ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बहुत ज्यादा जश्न मनाया और उन्हें सलाह दी कि जब वे सफलता का आनंद ले रहे हों तो चुप रहें.

Advertisement

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,"जीवन में जब आप अच्छा कर रहे हों तो अपना मुंह बंद रखें और आगे बढ़ते रहें, जब आप जो कुछ कर रहे हैं उस पर शोर मचाते हैं तो आप वह काम नहीं कर सकते. वे अनावश्यक वीडियो पोस्ट कर रहे थे और बहुत अधिक दिखावा कर रहे थे (चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद). इसीलिए वो वापस आया और और उन्हें नष्ट कर दिया, इसीलिए क्रिकेट में आपको अपना मुंह बंद करने और खेलने की जरूरत है."

Advertisement

श्रीकांत ने आगे कहा,"यदि आपने अच्छा खेला, तो बधाई, यदि आपने खराब खेला, तो आलोचना स्वीकार करें, लेकिन आपको कभी भी अपना मुंह नहीं खोलना चाहिए और आक्रामकता नहीं दिखानी चाहिए. वे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने और शानदार वापसी के लिए खुद को बधाई दे रहे हैं, चेन्नई और मुंबई ने कई बार ऐसा किया है. चेन्नई और मुंबई दोनों ने कहीं से आए और खिताब जीता. इन लोगों ने छह मैच जीते और जैसे ही उन्होंने क्वालीफाई किया वे बाहर हो गए."

Advertisement

बता दें, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य दिया. बेंगलुरु के लिए रजत पाटीदार 34 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इसके जवाब में राजस्थान ने 19 ओवरों में यशसवी जायसवाल की 45 रनों की पारी के दम पर 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम किया. राजस्थान का मुकाबला अब दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "मैं इस पर बहुत ही ज्यादा हैरान हूं...", ललिद मोदी भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट की इतनी ज्यादा कीमत को लेकर आईसीसी पर बरसे

Advertisement

यह भी पढ़ें: "धोनी अगले साल भी आईपीएल में खेलेंगे", सोशल मीडिया पर साथी खिलाड़ियों ने भी कर दी पुष्टि

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail: क्या शराब घोटाले का आरोप अरविंद केजरीवाल और AAP पर पड़ रहा भारी?