Rohit Sharma: "जिसने दुनिया को...", गेंद से छेड़छाड़ विवाद में इंजमाम उल हक ने रोहित पर ऐसे किया पलटवार, मच गया कोहराम

Inzamam ul Haq Reply to Rohit on Ball Tampering: अर्शदीप सिंह जब 15वां ओवर कर रहे थे तब गेंद रिवर्स स्विंग हो रहा था. इंजमाम ने किया था दावा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Inzamam ul Haq Reply on Rohit Sharma Statement

Inzamam ul Haq Reply to Rohit Sharma on his Ball Tampering Reply: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में 24 रन से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने 27 जून को सेमीफाइनल मुकाबला खेला और इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जिसके बाद अब साउथ अफ्रीका के साथ दूसरी बार टी20 विश्व कप बनने के इरादे से टीम इंडिया उतरेगी. 

Advertisement

इंजमाम उल हक़ ने लगाया था ये आरोप 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्शदीप सिंह और भारतीय टीम पर बॉल टेंपरिंग (Inzamam ul haw Claim Ball Tampering by Arshdeep Singh and Team India vs AUS) का आरोप लगाया था. इसके साथ ही इंजमाम ने कहा था की आईसीसी अपनी आँखें खोले और देखे, इंजमाम के द्वारा डिबेट शो के वायरल वीडियो में ये कहते हुए सुना जा सकते है की "अर्शदीप सिंह जब 15वां ओवर कर रहे थे तब गेंद रिवर्स स्विंग हो रहा था. 

Advertisement

रोहित ने ऐसे किया था पलटवार 

रोहित ने इंजमाम द्वारा अर्शदीप (Rohit Sharma Reply to Inzamam ul Haq) पर लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर स्पष्ट जवाब दिया था. "अभी क्या जवाब दूं भाई. विकेट इतने सूखे हैं यहां कि आप धूप वाले मौसम में खेल रहे हैं. सभी टीमों को रिवर्स स्विंग मिल रही है. कभी-कभी दिमाग को खोलना जरूरी होता है. आपको यह समझने की जरूरत है कि परिस्थितियां क्या हैं. यह ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं है. मैं यही कहूंगा," रोहित ने जवाब देने के लिए कहा. इस बीच, भारत इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराकर टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंच गया.

Advertisement
Advertisement

इंजमाम ने रोहित के बयान पर ऐसे किया पलटवार 

अब इंजमाम ने रोहित के बयान पर पलटवार किया है और उन्हें चेतावनी दी है कि वे रिवर्स स्विंग न सिखाएं, बशर्ते कि यह पाकिस्तान ने विश्व क्रिकेट को दिया हो. इंजमाम ने 24 न्यूज पर कहा, "दिमाग तो हम जरूर अपना खोलेंगे." "पहली बात तो यह है कि उन्होंने (रोहित) (Inzamam ul Haq on Rohit Sharma on Bowl Tampering) स्वीकार किया है कि ऐसा हो रहा है. इसका मतलब है कि हमने जो देखा वह सही है.

Advertisement

दूसरी बात, रोहित शर्मा को हमें बताने की जरूरत नहीं है कि रिवर्स स्विंग किस तरह होता है, कितनी धूप में होता है, किस पिच पर होता है. जो सिखाने वाले हैं उनको यह चीज नहीं सिखाते. आप किसी ऐसे व्यक्ति को कुछ नहीं सिखा सकते जिसने वास्तव में इसे दुनिया को सिखाया हो. उसे बताएं कि ऐसी बातें करना सही नहीं है," पूर्व पाकिस्तान कप्तान इंजमाम ने कहा.

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत