World Cup 2023: भारतीय टीम को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या पूरे वर्ल्ड कप से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

Hardik Pandya World cup 2023: भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है, भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने उनकी जगह रिप्लेसमेंट के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी गई है. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
World Cup 2023: हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर

World Cup 2023:  भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है, भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने उनकी जगह रिप्लेसमेंट के लिए प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna ) को जगह दी गई है. बता दें कि भारतीय टीम का अगला मैच 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ होना है. वैसे, टीम पहले से ही वर्ल्ड कप के समीफाइनल में पहुंच गई है. पिछले महीने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के वर्ल्ड कप मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पंड्या के बाएं टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा था. उम्मीद थी कि पंड्या सेमीफाइनल तक फिट हो जाएंगे लेकिन अब यह बात साफ हो गई है कि पंड्या वर्ल्ड कप में वापसी नहीं कर पाएंगे. 

Advertisement

बता दें कि रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल कर लिया गया है. शनिवार को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा मंजूरी मिलने के बाद तेज गेंदबाज को हार्दिक की जगह टीम में शामिल कर लिया गया. 

Advertisement

प्रसिद्ध कृष्णा ने अबतक भारत के लिए 17 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उनके नाम 29 विकेट दर्ज हैं. टी-20 में उनके नाम 4 विकेट भारत के लिए हैं. अब देखना होगा कि कोलकाता में होने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय इलेवन क्या होगी. क्या कृष्णा अपनी जगह बना पाएंगे. अब वैसे, हार्दिक के न होने से भारतीय इलेवन में बदलाव की संभावना काफी कम है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: IWorld Cup 2023 Points Table: अफगानिस्तान ने पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ कर सेमीफाइनल की उम्मीद को रखा बरकरार

Advertisement

Advertisement

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है. पिछले मैच में श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो गई थी. इस समय प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया पहले नंबर पर मौजूद है. भारत के गेंदबाजों ने इस वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की है जिसके कारण टीम इंडिया हर एक डिपार्मेंट में कमाल कर रही है उम्मीद की जा रही है कि अब भारतीय टीम 2011 के बाद एक बार फिर अपने घर पर विश्व विजेता बनने में सफल रहेगा. 

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान