IND vs NZ: लगाातर दो टेस्ट में मिली हार के बाद कोच गौतम गंभीर एक्शन में, खिलाड़ियों के लिए लिया गया यह बड़ा फैसला

Ind vs NZ Test Series: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2025) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, भारतीय टीम एक और चूक बर्दाश्त नहीं कर सकती है.  इसलिए, भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और टीम प्रबंधन के अन्य सदस्य चाहते हैं कि

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Gautam Gambhir

Ind vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs NZ) मैच में भारत को 113 रन से हरा दिया. भारतीय टीम को लगातार दो टेस्ट मैचों में हार मिली है. सीरीज में भी भारतीय टीम 2-0 से पीछड़ गई है. 12 साल के बाद अपने घर पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अब एक बड़ा फैसला किया है टेस्ट सीरीज में मिली हार से आहत टीम मैनेजमेंट ने  दीवाली पर खिलाड़ियों को कोई आराम नहीं देने का फैसला किया है और साथ ही तीसरे मैच से पहले खिलाड़ियों को 2 ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेने का फरमान दिया गया है. बता दें कि 1 नवंबर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. 

यानी भारतीय टीम के खिलाड़ियों को तीसरे और आखिरी टेस्ट से पहले दो ट्रेनिंग सेशन में भाग लेना होगा. जिसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे. यानी इन बड़े खिलाड़ियों को भी ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेने का फरमान दिया गया है. 

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार सूत्र के हवाले से कहा गया है, "टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों को 30 और 31 अक्टूबर को दो दिन के अभ्यास के लिए उपस्थित रहने को कहा है. यह अनिवार्य है और कोई भी इसे छोड़ नहीं सकता है."

Advertisement

टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड 2-0 से आगे हैं, ऐसे में भारतीय टीम तीसरा टेस्ट मैच हर हाल में जीतने की कोशिश करेगी. दरअसल, अब टीम मैनेजमेंट को सीरीज में क्लीन स्वीप का डर भी सताने लगा है. 

Advertisement

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2025) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, भारतीय टीम एक और चूक बर्दाश्त नहीं कर सकती है.  इसलिए, भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और टीम प्रबंधन के अन्य सदस्य चाहते हैं कि हर खिलाड़ी सभी ट्रेनिंग सत्रों में भाग ले. पुणे टेस्ट के समापन के बाद, खिलाड़ियों को सीरीज के अंतिम मैच की तैयारी के लिए फिर से इकट्ठा होने से पहले दो दिन का ब्रेक दिया गया है विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ीअपने परिवारों के साथ मुंबई पहुंचे हैं तो वहीं अधिकांश भारतीय खिलाड़ी 27 अक्टूबर को सहयोगी स्टाफ के साथ मुंबई में एकत्रित होंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
इज़रायल को दिखाना था कि वो सुपरमैन है: Syed Ruman Hashmi