न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय महिला वनडे टीम का ऐलान, इन 3 खिलाड़ियों को दिया गया आराम

India vs New Zealand: टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के बाद महिला टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Indw vs Nzw: टीम की कमान एक बार फिर से हरमनप्रीत कौर के हाथों में है
नई दिल्ली:

India women team is announced:  हाल ही में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद अब बीसीसीआई की महिला चयन समिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. दिग्गजों द्वारा तीखी आलोचना के बावजूद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को टीम का कप्तान बरकार रखा गया है. तीन नियमित खिलाड़ियों को अलग-अलग वजहों से आराम दिया गया है. वहीं, तीन खिलाड़ियों को अलग-अलग वजहों से आराम भी दिया गया है. चलिए जान लें कि कौन हैं ये तीन खिलाड़ी और क्यों इन्हें आराम दिया गया है. 

रिचा घोष: यह विकेटकीपर बल्लेबाज टी20 विश्व कप में नहीं चली, लेकिन यह एक मैच जिताऊ बल्लेबाज हैं. अब कक्षा 12 के अपनी परीक्षा के कारण रिचा चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. 

Advertisement

आशा शोभना: टी20 विश्व कप की एक और सदस्य रहीं आशा शोभना वर्तमान में चोटिल हैं और वह इलाज की प्रक्रिया से गुजर रही हैं. 

Advertisement

पूचा वस्त्राकर: हालिया टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा रहीं ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर एक और खिलाड़ी हैं जो कीवी टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं होंगी. पूजा को सीरीज से आराम दिया गया है.
 

Advertisement

महिला टीम इस प्रकार है: 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शफाली वर्मा, डी. हेमलता, दीप्ति शर्मा, जेमिमाह रॉड्रिगेज, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), उमा चेत्री (विकेटकीपर), स्याली सतगरे, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, तेजल हसबनिस, साइमा ठाकुर, प्रिया मिश्रा, राधा यादव और श्रेयांका पाटिल

Advertisement

कुछ ऐसा है सीरीज का शेड्यूल:

सीरीज के तीनों ही मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. तीनों वनडे मैच इसी महीने की 24, 27 और 29 अक्तूबर को खेले जाएंगे. तीनों मैच दोपहर में 1:30 बजे से खेले जाएंगे.


 

Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: Nawaz Sharif के न्योते के पीछे कितनी होगी नीयत