‘हिटमैन’ और ‘गब्बर’ की जोड़ी ने रिकॉर्ड बुक में भी ढाया कहर, लेकिन सचिन-सौरव की जोड़ी आज भी नंबर-1

रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में नाबाद 76 रन की विस्फोटक पारी खेली जबकि शिखर धवन ने 54 गेंदों में 31 रन बनाकर अपने कप्तान का साथ दिया. टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 111 रन के टारगेट को बड़े आराम से हासिल किया.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की भारतीय सलामी जोड़ी ने मंगलवार को मिलकर 5000 वनडे रन पूरे कर लिए. इन दोनो ने केनिंग्टन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच (ENG vs IND ODI) में 12 गेंद खेलकर इस आंकड़े को छुआ. इसी के साथ वो ये रिकॉर्ड बनाने वाली दुनिया की चौथी जोड़ी बन गई. इस लिस्ट में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) कुल 6609 रन के साथ हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और  मैथ्यू हेडन की जोड़ी के नाम 5372 रन हैं. वेस्टइंडीज के डेसमंड हेन्स और जी ग्रीनरिज ने मिलकर 5150 रन बनाए हैं. वहीं रोहित और धवन ने सलामी पार्टनरशिप में 5108 रन बना लिए हैं.

मैच की बात की जाए को रोहित और धवन की शानदार साझेदारी और जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट हॉल ने भारत को पहले वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से जीत दिलाई और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल हुई.

Advertisement

रोहित ने 58 गेंदों में नाबाद 76 रन की विस्फोटक पारी खेली जबकि शिखर धवन ने 54 गेंदों में 31 रन बनाकर अपने कप्तान का साथ दिया. टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 111 रन के टारगेट को बड़े आराम से हासिल किया. बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने एक ही विकेट चटकाया. 

Advertisement

भारतीय टीम ने 111 रन के टारगेट का पीछा करते हुए संतुलित शुरुआत की जिसमें रोहित और शिखर ने पारी को संयम के साथ आगे बढ़ाया. पहले 6 ओवर में दोनों ने मिलकर सिर्फ 21 रन बनाए. मैच में मोमेंटम आने के बाद अगले चार ओवर में 35 रन स्कोर में जुड़ गए.

Advertisement

भारत ने 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 50 रन का आंकड़ा पार किया. सिलसिले को इसी तरह आगे बढ़ाते हुए रोहित ने 49 गेंद खेलकर अपना अर्धशतक पूरा किया और 18वें ओवर में टीम इंडिया 100 रन को पार गई.

Advertisement

सिर्फ 11 रन की जरुरत के साथ अगले चार गेंद में भारतीय जोड़ी ने 13 रन ठोक दिए और भारत ने सिर्फ 18.4 ओवर में 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल की. दोनों टीमों अगला मुकाबला सीरीज के दूसरे वनडे में गुरुवार को लंदन के द लॉर्ड्स में खेला जाएगा. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
UP में Akhilesh Yadav और Yogi Adityanath के बीच जुबानी जंग कहां रुकेगी? | Uttar Pradesh