IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए कब होगा ? कप्तानी को लेकर लिया जाएगा बड़ा फैसला

India Squad for Sri Lanka Tour, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. टी-20 की कप्तानी किसे मिलेगी, इसको लेकर भी फैसला किया जाने वाला है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
Indian team Announcement

Predicted India Squad for Sri Lanka Tour: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. रिपोर्ट की मानें तो आज यानी 18 जुलाई को टीम का ऐलान कर दिया जाएगा. अगर नए अपडेट की बात करें तो सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग शाम 5:30 बजे से शुरू होगी. गौतम गंभीर टीम के नए कोच हैं. गंभीर और चयनकर्ता मिलकर खासकर टी-20 में कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला करने वाले हैं. रिपोर्ट के अनुसार टी20 में हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए जाने की बात की जा रही है जिसपर पर्दा टीम के ऐलान के साथ उठ सकता है. 

कब हो सकता है टीम का ऐलान

आज 18 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. 

टी20 की कप्तानी में बदलाव

रोहित के टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद भारत का कप्तान कौन होगा, इसपर भी फैसला होगा. रिपोर्ट की मानें तो गंभीर ने हार्दिक पंड्या से कप्तान न बनाने को लेकर बात कर ली है. वहीं, गंभीर की पसंद टी-20 में कप्तान को लेकर सूर्य़कुमार यादव हैं. 

वनडे से बाहर होंगे हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या ने वनडे सीरीज से खुद को अलग करने की बात बीसीसीआई से की है. हार्दिक ने निजी कारणों के चलते वनडे सीरीज से हटने का मन बनाया है. इसके लिए हार्दिक ने बीसीसीआई से बात कर ली है. 

Advertisement

वनडे में केएल राहुल को मिल सकती है कप्तानी

यदि रोहित वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं रहते हैं तो केएल राहुल को कप्तानी मिल सकती है, वैसे, गंभीर ने सीनियर खिलाड़ियों से अपील की है कि वो वनडे सीरीज में खुद को उपलब्ध कराएंगे. ऐसे में यदि रोहित वनडे खेलने हैं कप्तान रोहित ही रहेंगे.

Advertisement

रोहित खेल सकते हैं वनडे

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार रोहित श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल सकते हैं, हालांकि इस समय रोहित भारत से बाहर हैं. टीम के ऐलान के समय ही यह बात सामने आ पाएगी कि रोहित वनडे मे ंहोगे या नहीं, वनडे खेले रोहित तो टीम की कप्तानी करेंगे. 

Advertisement

गंभीर ने सीनीयिर खिलाड़ियों को वनडे खेलने का किया अनुरोध

टीम के नए कोच गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को वनडे सीरीज खेलने का अनुरोध किया है. ऐसे में जब टीम का ऐलान होगा तो यह देखना दिलचस्प होगा कि वनडे में रोहित और कोहली का टीम में चयन होता है या नहीं.

Advertisement

ओपनर कौन होगा

रोहित के टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद टी-20 में ओपनर कौन होगा, इसको लेकर भी फैसला आ सकता है. ओपनर को लेकर शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ कतार में हैं. 

भारत का संभावित टी20 टीम: हार्द‍िक पंड्या या सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

भारत का संभावित वनडे टीम: केएल राहुल/ रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली/ शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्द‍िक पंड्या, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार  (ताजा अपडेट्स)

 - रोहित और विराट वनडे खेलने के लिए तैयार
- सूर्या श्रीलंका के खिलाफ T20I की अगुआई करेंगे
 - बुमराह को आराम दिया जाएगा
- पंत और रियान पराग को वनडे और T20I दोनों में चुना जा सकता है

भारत-श्रीलंका का शेड्यूल  (IND vs SL T20I Schedule)

27 जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल 
28 जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल 
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल 

वनडे सीरीज, IND vs SL ODI Schedule

2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो 
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो 
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

Featured Video Of The Day
Malayalam Film Industry: Actress Khushboo Sundar ने अपने साथ हुए यौन शोषण की कोशिश पर क्या कहा?