WTC 25 Points Table में भारतीय टीम का धमाका, लगाई लंबी छलांग, एक साथ दो टीमों को पछाड़कर पहुंचे इस नंबर पर

WTC25 standings: दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इ्ंग्लैंड को 106 रनों से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
W

WTC25 standings: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में हराने के साथ ही भारतीय टीम (India at WTC25 standings)  जहां टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है तो वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भी लंबी छलांग लगा दी है. दरअसल, पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम WTC25 standings में पांचवें नंबर पर आ गई थी. वहीं, दूसरा टेस्ट मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम को फायदा पहुंचा है और नंबर 2 पर पहुंच गई है. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड को पछाड़कर नंबर 2 पोजिशन हासिल करने में सफलता पाई है. इस समय WTC25 standings में नंबर वन पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है. 

भारतीय टीम  52.77 जीत प्रतिशत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है तो वहीं पहले नंबर पर इस समय ऑस्ट्रेलिया है जो 55 फीसदी जीत प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर भारतीय टीम है तो वहीं चौथे नंबर पर इससमय साउथ अफ्रीकी टीम है. अफ्रकी टीम का जीत प्रतिशत 50 फीसदी हैं. चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड है तो वहीं पांचवें नंबर पर बांग्लादेश की टीम है .पाकिस्तान की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर हैं. पाकिस्तान का Point percentage  36.66 का है. 

Advertisement

वहीं, दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो भारत को 106 रनों से जीत मिली, जिसमें भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला. बुमराह ने कुल 9 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. बता दें कि बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 6 विकेट लिए थे तो वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में कमाल किया था और 209 रन बनाए थे. जायसवाल की पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 396 का स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi US Visit: America के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने दिया संदेश, जताई उत्सुकता
Topics mentioned in this article