WAC 2024: ग्रुप 'ए' से भारत-पाकिस्तान और ग्रुप 'बी' से श्रीलंका-बांग्लादेश ने सेमी फाइनल में ली एंट्री, जानें कैसा रहा 'ग्रुप स्टेज' का सफर

How was group stage of Womens Asia Cup 2024? महिला एशिया कप 2024 का रोमांच अपने चरम पर है. ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले संपन्न हो चुके हैं. 'सेमी फाइनल' में किन 4 टीमों की आपस में भिड़ंत होंगी. उनके नाम सामने आ गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

How was group stage of Womens Asia Cup 2024? महिला एशिया कप 2024 का रोमांच अपने चरम पर है. ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले संपन्न हो चुके हैं. 'सेमी फाइनल' में किन 4 टीमों की आपस में भिड़ंत होगी. उनका नाम भी सामने आ गया है. 'सेमी फाइनल' के पहले मुकाबले में 26 जुलाई को भारतीय महिला टीम दांबुला में बांग्लादेश की महिला टीम के सामने चुनौती पेश करेगी. वहीं दूसरे 'सेमी फाइनल' मुकाबले में श्रीलंकाई महिला टीम पाकिस्तानी महिला टीम से भिड़ेंगी. इन दोनों टीमों की भिड़ंत भी दांबुला में ही होगी. 

बता दें भारतीय महिला टीम ने ग्रुप 'ए' से टॉप पर रहते हुए 'सेमी फाइनल' में प्रवेश किया है. ग्रुप स्टेज में ब्लू टीम को अपनी सभी मुकाबलों में जीत मिली थी. टीम ने अपने 3 मुकाबलों में कुल 6 अंक (+3.615) बटोरे.

ग्रुप 'ए' से दूसरे स्थान पर पड़ोसी देश की महिला टीम पाकिस्तान रही. ग्रीन टीम ने भी 3 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच उन्हें 2 मुकाबलों में जीत मिली, जबकि 1 मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के खाते में 4 (+1.102) अंक आए.

तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः नेपाल और यूएई की महिला टीम रही. नेपाल और यूएई ने भी टूर्नामेंट में क्रमशः 3-3 मुकाबले खेले. इस बीच नेपाल की टीम को 1 मैच में जीत नसीब हुई है, जबकि यूएई को अपने सभी मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा. नतीजन इन दोनों टीमों का टूर्नामेंट से सफर समाप्त हो चुका है.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा श्रीलंका में रचेंगे इतिहास, भारतीय क्रिकेट का बदल जाएगा नक्शा

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग