T20 World Cup से पहले आई गुड न्यूज, बरकरार है टीम इंडिया का ताज

India Maintains Top Spot in ICC Rankings: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खेमे में गुड न्यूज आई है. टीम इंडिया का आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान कायम है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Team India

India Maintains Top Spot in ICC Rankings: टी20 विश्व कप के शुरुआती चरण के विजेता भारत ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी चरण से पहले पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय टी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है. भारत के 264 रेटिंग अंक हैं. 2 बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज अपने खिलाड़ियों के टी20 विश्व कप से पहले शानदार फॉर्म में आने से चौथे स्थान पर पहुंच गयी है. 2012 और 2016 चरण की विजेता टीम दक्षिण अफ्रीका पर 3-0 की जीत से न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका से आगे है. दक्षिण अफ्रीका सातवें स्थान पर खिसक गया है.

वहीं 2021 चैम्पियन आस्ट्रेलिया 257 अंक से दूसरे स्थान पर है. गत चैम्पियन इंग्लैंड 254 अंक से तीसरे और वेस्टइंडीज उससे दो अंक पीछे 252 अंक पर है.

न्यूजीलैंड के 250 अंक हैं जबकि पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका दोनों के 244 अंक हैं. पाकिस्तान दशमलव की गणना में दक्षिण अफ्रीका से आगे है.

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने दो जून में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करने से पहले घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया जिसका उन्हें रैंकिंग में फायदा मिला.

ताजा अपडेट में बांग्लादेश और अमेरिका के बीच श्रृंखला तथा इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही श्रृंखला के मैच के नतीजों को भी जगह दी गयी है.

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: आयरलैंड के ये 3 प्लेयर इंडिया के लिए खतरा, सचिन-धोनी को भी नहीं बख्शा

Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav ने Bahraich Encounter पर उठाए सवाल तो Uttar Pradesh BJP ने किया बड़ा पलटवार
Topics mentioned in this article