IND vs WI, 2nd ODI: महज 5 छक्के उड़ाते ही यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे 'हिटमैन' रोहित शर्मा

रोहित शर्मा दूसरे वनडे मुकाबले में पांच छक्के जड़ते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
'हिटमैन' रोहित शर्मा
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 34 वर्षीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. उनके बेहतरीन प्रदर्शन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह टीम इंडिया के लिए अपने पिछले पांच पारियों में पारी की शुरुआत करते हुए चार अर्धशतक जड़ चूके हैं. हाल ही में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव की वजह से वह अफ्रीकी दौरे का हिस्सा नहीं बन पाए थे, लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे प्रारूप में नियमित कप्तान के तौर पर मैदान में उतरते हुए अपने वनडे करियर का 44वां अर्धशतक पूरा किया. कैप्टन शर्मा ने इस दौरान 51 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. शर्मा के बल्ले से इस दौरान 10 चौके और एक बेहतरीन छक्का भी निकला. 

बता दें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में अगर उनका बल्ला चलता है तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. दरअसल 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए अबतक एकदिवसीय प्रारूप में 228 मैच खेलते हुए 221 पारियों में 49.0 की एवरेज से 9265 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 29 शतक और 44 अर्धशतक निकले हैं. यही नहीं भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज ने इस दौरान 842 चौके और 245 बेहतरीन छक्के भी जड़े हैं. 

भारतीय पूर्व कप्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड रोहित के निशाने पर, बनेंगे देश के लिए यह कारनामा करने वाले...

Advertisement

दूसरे वनडे मुकाबले में अगर उनके बल्ले से पांच और छक्के निकलते हैं तो वह एकदिवसीय प्रारूप में 250 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. यही नहीं वह एकदिवसीय प्रारूप में 250 छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी भी बनेंगे.

Advertisement

बता दें एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है. पूर्व पाक कप्तान ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी टीम के लिए 398 मैच खेलते हुए 369 पारियों में 351 छक्के लगाए हैं.

Advertisement

PAK vs AUS Test Series: ऑस्ट्रेलिया के ये 18 धुरंधर पाक में मचाएंगे धमाल, टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम का हुआ ऐलान

Advertisement

अफरीदी के बाद विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है. गेल ने एकदिवसीय प्रारूप में 301 मैच खेलते हुए 294 पारियों में 331 छक्के जड़े हैं. वहीं इन दोनों स्टार खिलाड़ियों के बाद श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या का नाम आता है. दिग्गज बल्लेबाज ने एकदिवसीय प्रारूप में अपनी टीम के लिए 445 मैच खेलते हुए 433 पारियों में 270 छक्के उड़ाए हैं.

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया

. ​

Featured Video Of The Day
Baba Siddique Murder के बाद Pappu Yadav की वो चुनौती जिससे गरमा गया Lawrence Bishnoi का मामला
Topics mentioned in this article