Ind vs Pak: "यह असमर्थनीय, अक्षम्य और असहनीय...", गावस्कर ने मोहम्मद सिराज पर इस वजह से उठाई उंगली

Mohammed Siraj: निश्चित तौर पर स्लॉग ओवरों में मोहम्मद सिराज से एक बड़ी गलती हुई थी. गनीमत यह रही कि यह महंगी साबित नहीं हुई

Advertisement
Read Time: 3 mins
Sunil Gavaskar: गावस्कर ने बहुत महीन बात पकड़ी है
नई दिल्ली:

Rohit these words played magic: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया की पाकिस्तान पर 6 रन से रोमाचंक जीत के बाद हर ओर इसी मैचा का शोर है, इसी मुकाबले की चर्चा है. अलग-अलग पहलुओं को लेकर बातें हो रही हैं. छोटे-छोटे विजुअल की व्याख्या की जा रही है. फैंस तो भारत की जीत से बहुत ज्यादा गदगद हैं. हालांकि, दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कमेंट्री के दौरान पाकिस्तान की पारी के दौरान पारी के 18वें ओवर में घटी एक घटना की आलोचना करते हुए पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को नसीहत दी है.

Advertisement

IND vs PAK: हार्दिक पांड्या का यह जश्न अंदाज फैंस के बीच बना चर्चा का विषय, वीडियो हो रहा जमकर वायरल

एक समय पाकिस्तान का मैच पर पूरी तरह से कंट्रोल था, लेकिन जब वह जीत की ओर बढ़ रहा था, तो पाक बल्लेबाज फिसल गए! 18वें ओवर की पहली गेंद पर इमाद वसीम ने सिराज की गेंद पर एक रन लिया, तो जरूरी आंकड़ा 17 गेंद पर 29 रन गया था. और पाकिस्तान की स्थिति या क्षमता को देखते हुए यह स्कोर पहुंच में दिख रहा था. लेकिन ओवर की दूसरी गेंद सिराज ने नो-बॉल फेंकी. सौभाग्य की बात यह रही कि फ्री-हिट महंगी साबित नहीं हुई. डीप प्वाइंट से सिर्फ दो रन बनाए. और बाकी चार गेंदों पर सिराज ने सिर्फ 5 रन दिए. 

Advertisement

इस पर गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा कि इस स्तर पर किसी भी गेंदबाज द्वारा नो-बॉल फेंकना असमर्थनीय, अक्षम्य और असहनीय है. सनी ने जोर देते हुए गेंदबाज जानते हैं कि पॉपिंग क्रीज कहां होती है और यह जानते हुए उनका इस पर पूरा नियंत्रण होात है. अब जबकि वाइड बॉलों के लिए हवा या बल्लेबाज का शफल करना (गेंद फिंकने से पहले इधर-उधर चलना) को दोष तिया जा सकता है, लेकिन नो-बाल का कोई औचित्य नहीं है. 

Advertisement

सनी ने कमेंट्री के दौरान कहा कि यह बात अक्षम्य है. अगर आप पेशेवेर क्रिकेटर हैं. फिर आप कोई भी हैं, आप इस स्टेज पर नो-बॉल नहीं फेंक संकते. यह पहलू आपके नियंत्रण में है. वाइड बॉल हमेशा ही आपके नियंत्रण में नहीं होती हैं, लेकिन नो-बॉल होती हैं. यह इस स्तर पर गैरपेशेवर और अक्षम्य है. चाहे कुछ भी हो, लेकिन किसी भी तरह ही बहानेबाजी नहीं चलेगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
18 जून को राजौरी गार्डन के बर्गर किंग मर्डर मामले में 1 गिरफ़्तार
Topics mentioned in this article