Ind vs Nz: हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजों से की गेंद के साथ अधिक योगदान देंने की अपील

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो शीर्ष छह में बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजी करने में सक्षम रहे हैं. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 65 रन से जीत के बाद कप्तान हार्दिक ने कहा कि वह चाहते हैं कि जरूरत पड़ने पर और बल्लेबाजों को मौका मिले.

Ind vs Nz:  हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजों से की गेंद के साथ अधिक योगदान देंने की अपील

जरूरत पड़ने पर और बल्लेबाजों को मौका मिले.

टॅाप सिक्स में ज्यादा बल्लेबाजों का न होना एक ऐसी समस्या रही है जो कम से कम सबसे छोटे फार्मेट में टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है. जब भी भारत ने आईसीसी आयोजनों में जीत का स्वाद चखा है, ऐसा इसलिए है क्योंकि टीम ने शानदार खिलाड़ियों को मैदान में उतारा है, जो जरूरत पड़ने पर बल्ले या गेंद दोनो से खेल सकते हैं. देर से ही सही, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो शीर्ष छह में बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजी करने में सक्षम रहे हैं. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 65 रन से जीत के बाद कप्तान हार्दिक ने कहा कि वह चाहते हैं कि जरूरत पड़ने पर और बल्लेबाजों को मौका मिले. यह उनकी कप्तानी का नतीजा है कि दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को 2.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए देखा गया था, हालांकि यह भी कहा जा सकता है कि जब दीपक हुड्डा ने गेंदबाजी शुरू की थी तब मैच न्यूजीलैंड के हाथ से निकल चुका था.

"इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता, सभी ने चौका लगाया अच्छा खेल दिखाया लेकिन यह निश्चित रूप से सूर्या की एक विशेष पारी थी. गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और यह मानसिकता में आक्रामक होने के बारे में था ना कि हर गेंद पर एक विकेट लेना, लेकिन गेंद के साथ आक्रामक होना महत्वपूर्ण है. परिस्थितियां बहुत हल्की थीं, इसलिए गेंदबाजों को श्रेय जाता है. मैंने काफी गेंदबाजी की है, आगे जाकर मैं गेंदबाजी के अधिक विकल्प देखना चाहता हूं, लेकिन मैं चाहता हूं कि अधिक बल्लेबाज स्ट्रोक लगाए” हार्दिक ने मैच के बाद कहा.

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा


"मैं उनसे प्रोफेशनल होने की उम्मीद करता हूं, जो वो हैं. उन्हें खुद का आनंद लेने का अवसर दें. यह एक ऐसा माहौल बनाने के बारे में है जहां वे सभी एक खुशहाल जगह में हों. मैं इस टीम में कई बार देखता हूं कि सभी खिलाड़ी एक-दूसरे के लिए खुश हैं" और यह महत्वपूर्ण है. मुझे नहीं पता (अगले गेम के लिए बदलावों के बारे में) मैं टीम में सभी को मौका देना चाहता हूं लेकिन यह सिर्फ एक और गेम है, इसलिए यह थोड़ा कठिन है".

हार्दिक पांड्या वर्तमान में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी20I श्रृंखला में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं.

यह भी पढ़े-

* टेस्ट डेब्यू के सवाल पर जब सूर्या ने कहा "आ रहा है, आ रहा है, वो टाइम भी आ रहा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: शुभमन गिल ने धोनी को लेकर किया खुलासा, धोनी ने कैसे बढ़ाया था गिल का 'हौसला'