Ind vs Nz 2nd Test: हेड कोच गंभीर ने बुमराह के बारे में दूसरे टेस्ट से पहले किया बड़ा इशारा

India vs New Zealand 2nd Test: टीम इंडिया वीरवार से मेहमान न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे अहम टेस्ट मैच में मैदान पर उतरेगी. मैच से पहले गौतम ने बहुत ही गंभीर बात कही है

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Gambhir on Bumrah: बुमराह को पहले टेस्ट में उम्मीद के हिसाब से सफलता नहीं मिली
नई दिल्ली:

Gambhir on Bumrah:  मेजबान टीम इंडिया सोमवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट (Ind vs Nz 2nd Test) पुणे में खेलने जा रही है. दो राय नहीं कि बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद दबाव भारत पर है. मैच की पूर्व संध्या पर कोच गौतम गंभीर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और उन्होंने कई पहलुओं पर अहम बातें कहीं. भारतीय हेड कोच ने सीधे-सीधे तो कुछ नहीं कहा, लेकिन इशारों-इशारों में यह जरूर कह दिया कि स्टार पेसर जसप्रती बुमराह को तीसरे टेस्ट मैच से बाहर रखा जा सकता है. बुमराह पहले टेस्ट में कीवी पेसरों की तरह तो प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन वह तीन विकेट लेने में सफल रहे. यह कहना गलत नहीं होगा कि बुमराह का चिर-परिचित "डंक" नहीं दिखा. 

Virat Kohli record: दूसरे टेस्ट में कोहली के नाम होगा महारिकॉर्ड, एक नहीं बल्कि 5 रिकॉर्ड निशाने पर

बुमराह को आराम देने की तैयारी

दरअसल गंभीर ने बुमराह को तीसरे टेस्ट से जो आराम देने का इशारा किया है, उसकी वजह बुमराह का प्रदर्शन नहीं है. बात यह है कि न्यूजीलैंड सीरीज के बाद कुछ दिनों के ब्रेक के बाद ही भारत को ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौर पर जाना है, तो अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी का भी आयोजन है. ऐसे में भारतीय प्रबंधन इस पेसर के वर्कलोड पर बारीकी से नजर रख रहा है. प्रबंधन चाहता है कि बुमराह को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आराम दिया जाए. मैनेजमेंट की इच्छा तो दूसरे टेस्ट में ही बुमराह को आराम देना चाहता था, लेकिन बेंगलुरु में हुई हार और अनुभी पेसर की अनुपलब्धता के कारण अब बुमराह को दूसरे टेस्ट में खिलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

गौतम की गंभीर बात

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बाबत गंभीर से सवाल करने पर भारतीय हेड कोच ने कहा,  "इस सीरीज के खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले हमारे पास 10-12 दिन हैं.यह हमारे पेसरों के लिए अच्छा ब्रेक है, लेकिन हम दूसरे टेस्ट मैच के बाद समीक्षा करेंगे कि वर्कलोड के मामले में बुमराह की स्थिति क्या है." उन्होंने कहा, "लेकिन यह केवल बुमराह भर की ही बात नहीं है. यह मसला तमाम गेंदबाजों के साथ भी है. हम इन्हें तरोताजा रखना चाहते हैं. हम अच्छी तरह जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया का दौरा खासा लंबा और बहुत ही महत्वपूर्ण है"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Baba Hamas: कौन है दक्षिण कश्मीर में सक्रिय बाबा हमास? कैसे कर रहा है ये नौजवानों को रिक्रूट?