T20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप से पहले आखिरकार "प्लान A1" की लौटा प्रबंधन, कप्तान रोहित कर रहे अगुवाई

Bangladesh vs India, Warm-up at New York, T20WC Warm-up: टीम रोहित शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ मुख्य राउंड के लिए अपने "अस्त्र-शस्त्रों" को धार प्रदान करेगी

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Ban vs Ind Warm-up: रोहित शर्मा ने वीरवार को खुद आगे रहकर नेट पर प्लान की अगुवाई की
नई दिल्ली:

दो जून से अमेरिका में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में अगले महीने की पांच तारीख को आयरलैंड के खिलाफ आगाज करने से पहले टीम रोहित शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप (Bangladesh vs India, Warm-up at New York, T20WC Warm-up) मैच की तैयारियों में जुटी है. अमेरिका पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने दो सीजन में नेट पर जमकर पसीना बहाया है. और जानकारी के अनुसार भारतीय प्रबंधन "प्लान A1" की ओर लौट रहा है. टीम इंडिया का यह प्लान भारतीय इलवेन से जुड़ा हुआ है. फैंस चर्चा कर रहे हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ भारत की इलेवन क्या होगी. हालांकि, अब जबकि यह प्रैक्टिस मैच है, तो यहां प्रबंधन सभी खिलाड़ियों को अभ्यास का मौका दे सकता है, लेकिन सूत्रों के हिसाब से "प्लान A1" के लागू होने के आसार अब प्रबल हो चले हैं. 

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच से हर हाल में तलाशने होंगे ये 4 बड़े जवाब

टीम इंडिया को मजबूती देगा "प्लान AI" 

इस प्लान के संकेत टीम इंडिया ने हालांकि अमेरिका रवाना होने से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए थ, लेकिन अब साफ है कि अब जबकि वॉर्म-अप होने के लिए सिर्फ एक ही मैच है, तो भारत अपने उन पत्तों का  सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करना चाहता है, जो आयरलैंड के खिलाफ पांच जून को फाइनल इलेवन का हिस्सा होंगे. इसी के तहत वीरवार को नेट पर शिवम दुबे से जमकर गेंदबाजी कराई गई. और इस प्लान पर खुद बारीक नजर रोहित शर्मा ने रखी. उन्होंने अपनी देख-रेख में दुबे से गेंदबाजी कराई और खुद काफी देर उनके सामने बैटिंग की. 

Advertisement

हैरानी की बात यह है कि...

शिवम का टीम इंडिया के नेट पर गेंदबाजी करते देखना चौंकाने वाला है क्योंकि आईपीएल में  गुजरे सीजन में दुबे ने चेन्नई के लिए 14 मैचों में सिर्फ 6 ही गेंद फेंकीं.  इस एक ओवर में दुबे ने 14 रन देकर एक विकेट चटकाया. बहरहाल, मैसेज साफ है कि प्रबंधन की प्लानिंग दुबे को पहले ही मैच से अंतिम एकादश में फिट करना है. और उन्हें इलवेन में फिट करने के लिए दुबे से पूरा कोटा या कुछ ओवर गेंदबाजी कराई जाएगी. मगर सवाल यह भी उठेगा कि शिवम दुबे की जगह किसे  बाहर बैठाया जाएगा? 
 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: कार्बन क्रेडिट के लिए जल्द शुरू होगा Vibrant Market?